रविवार से बंद रहेगा ऋषिकेश-देवप्रयाग राजमार्ग, टिहरी से घूमकर पड़ेगा जाना

रविवार से बंद रहेगा ऋषिकेश-देवप्रयाग राजमार्ग, टिहरी से घूमकर पड़ेगा जाना

 

देहरादून। ऑल वेदर परियोजना के तहत बनाए जा रहे एनएच-58 पर ऋषिकेश से देवप्रयाग के बीच 22 से 31 मार्च तक वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। इस दौरान छोटे वाहन देवप्रयाग-खाड़ी होते हुए ऋषिकेश जाएंगे, जबकि बड़े वाहन मलेथा-पीपलडाली-कोटीकालोनी-चंबा होते हुए ऋषिकेश जाएंगे। जिला प्रशासन ने कौडियाला से देवप्रयाग के बीच चल रहे पहाड़ कटान कार्य को देखते हुए 31 मार्च तक यह वैकल्पिक व्यवस्था बनाई है।

बता दें कि, बुधवार को जिलाधिकारी नई टिहरी डॉ वी षणमुगम की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में ऋषिकेश, देवप्रयाग, बदरीनाथ एनएच-58 हाईवे पर ऑल वेदर परियोजना के तहत कौडियाला से देवप्रयाग के बीच तोताघाटी के पहाड़ी कटान के लिए 22 से 31 मार्च तक पहला शटडाउन का निर्णय लिया गया है। निर्माण कार्य में लगे बीआरओ और एनएच के अधिकारियों ने प्रशासन से रूट डायवर्ट करने का अनुरोध किया है।

इस क्रम में डीएम ने बताया कि, मार्ग के बंद के दौरान हल्के वाहनों के लिए देवप्रयाग-खाड़ी-ऋषिकेश और भारी वाहनों के लिए मलेथा-पीपलडाली-कोटी कालोनी-चंबा-ऋषिकेश आवागमन करेंगे। साथ ही रूट डायवर्जन वाले स्थानों पर संबंधित निर्माण कंपनी के कार्मिकों के साथ ही पुलिस भी तैनात रहेगी। उन्होंने एसडीएम कीर्तिनगर संदीप तिवारी और नरेंद्रनगर युत्तफा मिश्रा को भी निर्देश दिए कि, कौडियाला-देवप्रयाग के बीच पहाड़ कटान कार्यों में निर्माणदायी एजेंसी की ओर से सुरक्षा, चेतावनी संबंधी व्यवस्थाओं के पुख्ता इंतजाम किए जाएं।

बैठक में डीएफओ डॉ कोको रोसे, एडीएम शिवचरण द्विवेदी, एसडीएम फिंचाराम चौहान, ईई जल संस्थान सतीश चंद्र नौटियाल आदि मौजूद रहे।