कैश वैन लूटने का प्रयास, पुलिस और बदमाशों में हुई मुठभेड़

कैश वैन लूटने का प्रयास, पुलिस और बदमाशों में हुई मुठभेड़

 

कौशाम्बी। सैनी कोतवाली के ननसैनी गांव के नजदीक रुपयों से भरी कैशवैन को लूटने का प्रयास किया गया। बदमाशों ने कैश वैन को ओवरटेक कर ताबड़तोड़ बम मार कर रोक लिया। बदमाशों ने कैश वैन के टायर में गोली मार दी। हालांकि कैश वैन का चालक मौके से वैन को भगा ले जाने में कामयाब रहा। चालक कैश वैन को कड़ा धाम कोतवाली ले गया। कैश वैन को लूटने के प्रयास की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। कड़ा धाम कोतवाली सैनी व कोखराज की पुलिस ने भाग रहे कैश वैन लूटने का प्रयास करने वाले बदमाशों का पीछा कर ननमई मोड़ के पास एक ढाबे के पीछे मुठभेड़ के दौरान पकड़ लिया।

मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगी है, जबकि दो बदमाश मौके से फरार हो गए। मुठभेड़ स्थल का एसपी, डीआईजी ने निरीक्षण किया। जानकारी के अनुसार कड़ा धाम कोतवाली क्षेत्र के दारानगर नगर बैंक ऑफ बड़ौदा स्थित एटीएम में रुपए डालने जा रहे सिक्योर कंपनी की वैन जैसे ही सैनी कोतवाली के ननमई गांव के नजदीक पहुंची तभी पीछे से एक स्विफ्ट डिजायर कार ने उसे ओवरटेक कर रोक लिया। कार सवार बदमाशों ने उस पर बम से हमला बोल दिया। ताबड़तोड़ हमला करने के बाद बदमाशों ने वैन के पिछले टायर में गोली मार दिया। हमला होने के बाद भी कैश वैन के चालक मनीष कुमार पाल ने हिम्मत दिखाते हुए अपनी गाड़ी को भगाकर घटनास्थल से लगभग छह किलोमीटर दूर कड़ाधाम कोतवाली में ले जाकर खड़ा कर दिया।

कैशवैन लूटे जाने के प्रयास की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। कड़ा धाम, सैनी व कोखराज की पुलिस ने भाग रहे बदमाशों का पीछा किया। बदमाशों की कार कोखराज थाना क्षेत्र के ननमई मोड़ स्थित पाल ढाबा के बाहर खड़ी दिखाई दी। पुलिस ने घेराबंदी किया तो बदमाश भागने लगे। भाग रहे बदमाशों व पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में एक बदमाश बलवंत कुशवाहा निवासी भरवना कोतवाली जनपद मिर्जापुर के पैर में गोली लगी है। जबकि दो बदमाश मौके का फायदा उठाकर भाग निकले। पुलिस ने घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। मुठभेड़ के बाद मौके पर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन व डीआईजी कवींद्र प्रताप सिंह भी पहुंचे। पुलिस अधिकारियों ने पूरे मामले की पड़ताल करने के बाद फरार आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया है।