एक बार फिर शहर में अवैध अतिक्रमण पर चलेगा बिल्डोजर

एक बार फिर शहर में अवैध अतिक्रमण पर चलेगा बिल्डोजर

– अतिक्रमणकारियों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही

देहरादून। मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया कि, न्यायालय के निर्देशों के क्रम में देहरादून शहर में नगर निगम की सीमा के अन्दर पुनः अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही आगामी 3 सितम्बर, 2019 से बड़े स्तर से शुरू की जायेगी।

 

उन्होंने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किए गए भवन स्वामियों से अपील की है कि, अपने अतिक्रमण को स्वंय हटा लें अन्यथा टास्क फोर्स द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करने के साथ ही अतिक्रमणकारियों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही भी की जायेगी।

Advertisements

 

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि, जनसामान्य द्वारा शिकायतें प्राप्त हो रही हैं कि, जगह-जगह पुनः लोगों द्वारा अवैध रूप से अतिक्रमण कर लिया गया है। इसी क्रम में 03 सितम्बर से पुनः अवैध अतिक्रमण हटाने सम्बन्धी कार्यवाही पहले की अपेक्षा और अधिक गति से की जायेगी।

 

यदि अतिक्रमण टास्क फोर्स द्वारा हटाया जाता है, तो इसकी वसूली नियमानुसार भू-राजस्व के रूप में संबंधित भवन स्वामी से की जायेगी।

 

अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने अनु सचिव लोक निर्माण विभाग, दिनेश पुनेठा को निर्देश दिये हैं कि, आगामी 03 सितम्बर, 2019 को अतिक्रमण हटाने के सम्बन्ध में एक आवश्यक बैठक जिलाधिकारी देहरादून, उपाध्यक्ष एम.डी.डी.ए., नगर आयुक्त नगर निगम, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई विभाग एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, सर्वे चौक स्थित आई.आर.डी.टी. सभागार में कराना सुनिश्चित करें। ताकि अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को अंजाम दिया जा सके।