स्कूली वैन के खाई में गिरने से 9 बच्चों की दर्दनाक मौत

स्कूली वैन के खाई में गिरने से 9 बच्चों की दर्दनाक मौत…..

देहरादून। आज दिनांक-06/08/2019 दिन मगंलवार को टिहरी के प्रतापनगर, कनसाली, क्षेत्र में हुए हादसे पर सीएम त्रिवेन्द्र रावत ने गहरा दुख व्यक्त किया। आपको बता दें कि, स्कूली बच्चों को ले जा रही एक स्कूली वैन के खाई में गिरने से 9 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 9 बच्चे घायल हुए हैं। स्कूली वैन में कुल 18 बच्चे बैठे हुए थे, जब वैन अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। एसडीआरएफ से मिली जानकारी के अनुसार, मौके पर राहत और बचाव कार्य चलाया गया।

 

हादसा टिहरी जिले के प्रतापनगर ब्लॉक में हुआ है। घायल हुए बच्चो में 5 बच्चों की नाजुक हालात बनी हुई है। जिनका इलाज ऋषिकेश के एम्स अस्पताल में किया जा रहा है। हादसे की जानकारी मिलते ही सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने एक ट्वीट कर गहरा दुख व्यक्त किया। सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि, मैं टिहरी में हुए स्कूल वैन हादसे की खबर से स्तब्ध हूँ। ईश्वर से हताहत हुए बच्चों की आत्मा को शांति व शोक संतप्त, परिजनों को धीरज बंधाने की प्रार्थना करता हूँ। दुःख की इस घड़ी में सरकार हर समय शोकाकुल परिवारों के साथ खड़ी है। हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

 

Cm trivendram singh rawat tweet

Advertisements

वहीं आज शाम पत्रकारों से वार्ता करते हुए सीएम ने कहा कि, इस हादसे में घायल हुए बच्चों के लिए बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जाएगा। उन्हें बेहतर इलाज उपलब्ध कराना मेरी पहली प्राथमिकता है, और इसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार उठाएगी।

 

वहीं दूसरा हादसा आज सुबह बदरीनाथ हाइवे के पास लामबगड़ लैंडस्लाइड जोन में हुआ, जहां यात्रियों से भरी एक बस के ऊपर बड़ी चट्टान का टुकड़ा गिरने से 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस टीम ने घटना स्थल पर पहूँचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।