बिग ब्रेकिंग: दून में मोहर्रम जुलूस के दौरान रूट डाइवर्ट। देखें यातायात प्लान….

दून में मोहर्रम जुलूस के दौरान रूट डाइवर्ट। देखें यातायात प्लान….

देहरादून। दिनांक 17/07/2024 को मोहर्रम के जुलूस के दृष्टिगत यातायात रुट प्लान, समय 14.00 बजे

  1. जुलूस के ई०सी० रोड़ से प्रस्थान करने पर ई०सी० रोड़ की ओर कोई ट्रैफिक नही आयेगा, यूकेलिप्टस चौक, बेनी बाजार, सर्वे चौक से यातायात डायवर्ट किया जायेगा।
  2. जुलूस के सर्वे चौक पास करने पर ई०सी० रोड़ का यातायात सामान्य किया जायेगा व सर्वे चौक से परेड ग्राउण्ड की ओर कोई यातायात नही भेजा जायेगा, यातायात क्रास रोड़ से बुद्धा चौक होते हुए जायेगा।
  3. परेड ग्राउण्ड पर रोजगार तिराहा, कान्वेन्ट तिराहा, लैन्सडॉन चौक की ओर मोहर्रम का जुलूस जायेगा, इस दौरान जुलूस के सापेक्ष कोई भी यातायात नही भेजा जायेगा, यातायात सर्वे चौक की ओर भेजा जायेगा।
  4. जुलूस के लैन्सडॉन चौक से दर्शनलाल चौक जाने पर सर्वे चौक का यातायात सामान्य कर दिया जायेगा व लैन्सडॉन चौक, दर्शनलाल चौक की ओर कोई यातायात नही भेजा जायेगा।
  5. दर्शनलाल चौक, तहसील चौक, इनामुल्ला बिंल्डिंग की ओर जुलूस जाने पर जुलूस के पीछे कोई यातायात नही भेजा जायेगा, यातायात दर्शनलाल चौक, बुद्धा चौक, दून चौक, द्रोण होटल कट की ओर भेजा जायेगा।
  6. इनामुल्ला बिल्डिंग पर जुलूस समाप्त होने पर सम्पूर्ण यातायात सामान्य कर दिया जायेगा।

मोहर्रम पर जुलूस के दृष्टिगत वाहनों के लिए यातायात रुट प्लान

  • जुलूस के सर्वे चौक पहुँचने से पहले 3, 5, 8, 2 न0 विक्रम, प्रेमनगर व कैन्ट से आने वाले विक्रमों को निम्न प्रकार से डायवर्ट किया जायेगा –
  • 3 न0 विक्रम,* रेसकोर्स चौक से वापस – रेसकोर्स पीएनबी तिराहे – आराघर टी- जक्शन।
  • 5 व 8 नं0 विक्रम -* रेलवे गेट से वापस ।
  • 2 न0 विक्रम,* सिटी बस व व्यवसायिक वाहन – सहस्त्रधारा क्रॉसिंग से वापस ।
  • प्रेमनगर व कैन्ट विक्रम -* बिन्दाल पुल से वापस।
  • जुलूस के करनपुर से प्रारम्भ होने पर अल्प समय के लिये यूकेलिप्टिस चौक से सर्वे चौक, बैनी बाजार चौक की ओर आने वाले वाहनों को घण्टाघर की ओर डायवर्ट किया जायेगा , तथा आराघर चौक व क्रॉस रोड़ से यातायात डायवर्ट रहेगा।
  • जुलूस के सर्वे चौक से रोजगार तिराहे की ओर आने पर सर्वे चौक से लैन्सडाउन चौक की ओर जाने वाले यातायात को क्रॉस रोड़ की ओर डायवर्ट किया जायेगा व मनोज क्लीनिक की ओर से कान्वेंट तिराहे की ओर यातायात नहीं जाने दिया जायेगा ।
  • कनक चौक से रोजगार तिराहा जाने वाले यातायात को पैसिफिक तिराहे से सुभाष रोड़ होते हुये बेनी बाजार की ओर भेजा जायेगा ।
  • जुलूस के लैन्सडाउन चौक पहुँचने से पहले बुद्धा चौक व दर्शन लाल चौक से कोई भी वाहन लैन्सडाउन चौक की ओर नहीं आयेगा ।
  • जुलूस के लैन्सडाउन चौक से दर्शन लाल चौक की ओर जाने से पहले तहसील चौक से समस्त वाहनों को दून चौक की ओर डायवर्ट किया जायेगा,

इसी क्रम में:-

  1. ओरिएन्ट चौक से घण्टाघर आने वाले वाहनों को ओरिएन्ट चौक से कनक चौक की ओर भेजा जायेगा।
  2. घण्टाघर से दर्शनलाल चौक की ओर आने वाले वाहनों को ओरिएन्ट चौक की ओर भेजा जायेगा।
  3. बुद्धा चौक से कोई भी वाहन दर्शन लाल चौक की ओर नहीं भेजा जायेगा।
  4. जुलूस के तहसील चौक पहुँचने से पहले प्रिन्स चौक से आने वाले सम्पूर्ण यातायात को द्रोण होटल कट से IG कट होये हुये दून चौक की ओर भेजा जायेगा।
  5. दून चौक से कोई भी वाहन तहसील चौक की ओर नहीं भेजा जायेगा।
  6. जुलूस का पिछला हिस्सा जिन जिन स्थानों से पास होता जाएगा, मौके पर स्थिति को देखते हुये उक्त डायवर्ट वाले स्थानों से यातायात को तत्काल सामान्य किया जायेगा।