बड़ी खबर: भाजपा के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, की शिकायत

 

देहरादून। प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा की अगुवाई में कांग्रेस विधायक और पदाधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय पहुंच कर अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे को शिकायत पत्र सौंपा।

 

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा उपचुनाव को प्रभावित करने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है और धन-बल का इस्तेमाल किया जा रहा है। कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव के लिए शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की।

बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा की अगुवाई में कांग्रेस विधायक और पदाधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय पहुंच कर अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे को शिकायत पत्र सौंपा।

कांग्रेस नेताओं ने कहा, 10 जुलाई को बदरीनाथ व मंगलौर विधानसभा में उपचुनाव होने हैं। भाजपा सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने के साथ ही बाहरी लोगों के माध्यम से चुनाव प्रभावित करने के लिए धन व शराब बांट रही है।

दोनों विधानसभा क्षेत्रों में किसी भी भाजपा नेताओं के वाहनों की चैकिंग भी नहीं की जा रही है। मंगलौर विधानसभा क्षेत्र के अनेक हिस्सों में हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश के नंबरों की गाड़ियां चल रही हैं। जिसमें भाजपा के चुनावी पोस्टर लगे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेताओं और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पर भी भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार का दबाव बनाया जा रहा है। इससे लगता है कि भाजपा उपचुनाव को धनबल, शराब व सरकारी मशीनरी के दम पर जीतना चाहती है।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव के लिए शिकायत पर जांच कर कार्रवाई करने की मांग की। इसके अलावा मतदान तक बाहरी राज्यों से आए लोगों को विधानसभा क्षेत्र से बाहर किया जाए।

इस मौके पर विधायक फुरकान अहमद, ममता राकेश, रवि बहादुर, विरेंद्र जाति, अनुपमा रावत, प्रदेश उपाध्यक्ष संगठन मथुरादत्त जोशी, प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी, सलाहकार अमरजीत सिह, प्रवक्ता शीशपाल सिंह बिष्ट, अभिनव थापर, सोशल मीडिया कार्यकारी अध्यक्ष विशाल मौर्य, अनुराग मित्तल, गोपाल सिंह गड़िया मौजूद थे।