बड़ी खबर: विश्व प्रसिद्ध कैंचीधाम में आस्था का सैलाब, लगी लंबी कतारें। पढ़ें….

विश्व प्रसिद्ध कैंचीधाम में आस्था का सैलाब, लगी लंबी कतारें। पढ़ें….

नैनीताल। बाबा नीब करौरी महाराज के कैंची धाम का आज स्थापना दिवस है। सुबह से बाबा के भक्तों की लंबी कतारे लगना शुरू हो गई है।

कैंची धाम में सुबह 5:30 बजे बाबा नीब करौरी महाराज को भोग लगाने के बाद भक्तों में मालपुए का प्रसाद बंटना शुरू हो गया है।स्थापना दिवस के मौके पर आज रात 9 बजे तक भक्तों में प्रसाद वितरित किया जाएगा।

विश्वप्रसिद्ध कैंची धाम स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर आज सुबह 5:00 बजे से ही बाबा के दर्शन के लिए कैंची धाम में भक्तों की कतारे लगनी शुरू हो गईं। बाबा बाबा को भोग लगाने के साथ ही मेला शुरू हो गया है।

विश्व प्रसिद्ध बाबा नीम करोली जी महाराज के धाम में आज भक्तों का सैलाब देखने को मिल रहा है। हर साल 15 जून को बाबा नीम करोली महाराज जी के धाम में मेला लगता है।

इस बार भी देश के कोने-कोने से बाबा के भक्त बाबा नीम करोली जी के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं पुलिस और प्रशासन पिछले एक महीने से इस मेले की तैयारी में जुटा हुआ था।

बाबा के लाखों भक्तों के पहुंचने की उम्मीद के चलते पहले से ही प्रशासन ने शटल सेवा सहित पार्किंग और अन्य जरूरी व्यवस्थाओं को पूरा किया है।

जिलाधिकारी वंदना सिंह का कहना है की पूर्व में ही सारी तैयारियां कर ली गई है बाबा नीब करोरी महाराज जी के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी ना हो इसके लिए ट्रैफिक डायवर्जन प्लान के साथ ही सटल सेवा और पार्किंग की व्यवस्था का विशेष ध्यान दिया गया है।

कैची धाम में भक्तों का सैलाब, सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद, SSP नैनीताल मौके पर स्वयं सम्भाल रहे हैं व्यवस्था

15 जून 2024 कैची धाम स्थापना दिवस पर नीम करौली बाबा जी के दर्शन में भारी संख्या में भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है।

SSPप्रहलाद नारायण मीणा स्वयं सम्भाल व्यवस्थाओं को संभाल रहे हैं और सुनिश्चित कर रहे हैं कि बाबा जी के दर्शन कतारबद्ध तरीके से हो। ड्यूटी में लगाये गए पुलिस बल व्यवस्था बनाए हुए हैं यातायात सुचारू चल रहा है।

सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद, जिससे भक्तजन बिना किसी बाधा के बाबा जी के दर्शन कर सकें। भक्तों में भारी उत्साह दिख रहा है। भक्तजनों की सुविधा हेतु लगातार अनाउंसमेंट कराकर व्यवस्था बनाए रखने हेतु आग्रह किया जा रहा है।