SGRRU की एग्रीक्लचर साइंसेज़ की फैकल्टी शालिनी शर्मा को BHU PHD प्रवेश परीक्षा में मिला प्रथम स्थान

SGRRU की एग्रीक्लचर साइंसेज़ की फैकल्टी शालिनी शर्मा को BHU PHD प्रवेश परीक्षा में मिला प्रथम स्थान

देहरादून। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय की स्कूल ऑफ एग्रीकल्चरल साइंसेज़ की असिस्टेंट प्रोफेसर शालिनी शर्मा ने बनारस हिन्दु विश्वविद्यालय (BHU) की PHD प्रवेश प्रक्रिया में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। शालिनी जीव विज्ञान के अन्तर्गत कीट विज्ञान विषय में PHD करेंगी।

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के प्रेसीडेंट श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने शालिनी शर्मा को उनकी उपलब्धि पर शुभकामनाएं दीें। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ यशबीर दीवान व स्कूल ऑफ एग्रीकल्चरल साइंसेज़ की डीन डाॅ प्रियंका बनकोटी ने बधाई प्रेषित की।

हाल ही में श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय (SGRRU) को भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) की मान्यता मिली है। SGRRU स्कूल ऑफ एग्रीकल्चरल साइंसेज़ को उत्तराखण्ड में पहला ICAR मान्यता प्राप्त काॅलेज बनने का गौरव भी प्राप्त हुआ है।

ICAR की मान्यता मिलने पर अब SGRRU के विद्यार्थी देश विदेश के नामचीन संस्थानों में शोध एवं अनुसंधान के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं।

काबिलेगौर है कि वर्ष 2022-23 में CSIR नेट लाइफ सांइसेज़ की राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा आयोजित हुई थी। इस राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा को उत्तीर्ण करने वाले परीक्षार्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाता है।

शालिनी शर्मा ने CSIR नेट लाइफ साइंसेज़ एवम् साक्षात्कार परीक्षा उत्तीर्ण कर BHU की PHD मैरिट में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। शालिनी शर्मा ने वर्ष 2021 में गेट लाइफ साइंस एवं ICAR नेट की परीक्षा भी उत्तीर्ण की है। 

इस अवसर पर शालिनी शर्मा ने श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के प्रेसीडेंट श्री महंत देवेन्द्र दास जी महाराज का विशेष आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि SGRR विश्वविद्यालय परिवार की ओर से उन्हें हमेशा ही हर सम्भव सहयोग मिला है। उन्होंने अपने माता पिता गुरूजनों एवं साथी सहयोगियों का विशेष आभार जताया।