DBUU में बिखरा ‘पिनाक’ का जलवा। पहले दिन छाया शास्त्रीय और वेस्टर्न का फ्यूजन

DBUU में बिखरा ‘पिनाक’ का जलवा। पहले दिन छाया शास्त्रीय और वेस्टर्न का फ्यूजन

  • चार दिवसीय कल्चरल फेस्ट ‘पिनाक’ का रंगारंग शुभारम्भ
  • पहले दिन शास्त्रीय और वेस्टर्न का छाया फ्यूजन
  • सौरभ रावत को मिस्टर पिनाक और अमनदीप कौर को मिस पिनाक खिताब से नवाज़ा गया

देहरादून। देवभूमि की फ़िज़ाओं में जब देश की विभिन्न संस्कृतियों की खुशबू बिखरी तो माहौल खुशनुमा हो उठा। मौक़ा था देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी के कल्चरल फेस्ट ‘पिनाक’ के शुभारम्भ का, जिसमें छात्रों की बेहतरीन पेशकश ने सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। वहीं, रंगारंग इस शाम में रैंप वॉक के जलवे के बीच मिस्टर और मिस ‘पिनाक’ की धूम रही।

बुधवार को मांडूवाला स्थित देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में चार दिन तक चलने वाले कल्चरल फेस्ट ‘पिनाक’ की धमाकेदार शुरुआत हुयी, जिसमें शास्त्रीय संगीत से लेकर बॉलीवुड, हिपहॉप और रैप का जलवा छाया रहा।

‘पिनाक’ की शुरुआत गणेश वन्दना से हुयी, जिसके बाद छात्रों ने असमिया, नेपाली और उत्तराखंडी नृत्य के ज़रिये सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया।

वहीं अब बारी थी हारमोनियम, तबला और ढोलक की थाप पर सुर बिखेरने की। सानू एक पल चैन न आये, बिल्लो रानी, झुमका गिरा रे और कजरारे कजरारे जैसे गाने गाकर छात्रों ने अपनी आवाज़ का जादू चलाया। सुर संगम के बाद बॉलीवुड और हिपहॉप डांस का जो तड़का लगा उसने माहौल में सरगर्मियां पैदा कर दीं।

कल्चरल नाईट में छात्रों का हुजूम जोश और जलवे से सराबोर था। सभी दर्शक मंच में अपने हुनर का जलवा बिखेर रहे छात्रों का इस्तकबाल कर रहे थे। आखिर में जैसे ही वेस्टर्न बीट पर रैंप वॉक करते हुए छात्रों ने मॉडलिंग का जादू चलाया, मैदान तालियों की गड़गड़ाहट से गूँज उठा।

चेहरे पर आत्मविश्वास और क़दमों की सधी हुयी चाल से अंदाज़ा लग रहा था कि सभी प्रतिस्पर्धी मिस्टर और मिस पिनाक के खिताब को अपने नाम कर लेना चाहते थे। आत्मविश्वास से लबरेज हर छात्र पिनाक की सांस्कृतिक शाम को यादगार बना गया।

इस मौके पर देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति श्री संजय बंसल और उपकुलाधिपति श्री अमन बंसल ने छात्रों के जज़्बे की सराहना की और कहा कि ‘पिनाक’ एक सांस्कृतिक मंच है, जो छात्रों को आगे बढ़ने का हौसला देता है। उन्होंने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस मौके पर कुलपति प्रोफ़ेसर डॉ प्रीति कोठियाल, उपकुलपति डॉ आरके त्रिपाठी, डीएए डॉ संदीप शर्मा, मुख्य सलाहकार डॉ एके जायसवाल, डीन छात्र कल्याण दिग्विजय सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति, शिक्षक व छात्र उपस्थित थे।