ईद-उल-फितर पर रोजेदारों ने अदा की नमाज। मांगी अमन, चैन और देश में खुशहाली की दुआएं

ईद-उल-फितर पर रोजेदारों ने अदा की नमाज। मांगी अमन, चैन और देश में खुशहाली की दुआएं

हल्द्वानी। देशभर में गुरुवार को ईद-उल-फितर पर्व मनाया जा रहा है। सुबह 8:30 बजे हल्द्वानी शहर के ईदगाह में ईद-उल-फितर की नमाज अदा कर, मुस्लिम धर्मावलंबियों ने अमन, चैन और देश में खुशहाली की दुआएं मांगी। एक-दूसरे से गले मिलकर प्यार बांट कर ईद की मुबारक दी।

शहर में मीठी ईद धूमधाम से मनाई जा रही है। सुबह ईद की नमाज के बाद लोगों ने आपसी गिले शिकवे भुलाकर एक दूसरे को गले लगाया और ईद की मुबारकबाद दी। ईद की नजाम में उलेमाओं ने देश और दुनिया में अमन चैन की दुआ कराई।

नमाज़ के बाद लोगों ने एक दूसरे के घर जाकर लजीज व्यंजनों का स्वाद लिया। इस दौरान शहर की मिठाई की दुकानों पर भी भीड़ दिखी। मुस्लिमों ने जमकर मिठाई खरीदी और जान पहचान वालों तक मिठाई पहुंचाई।

सोशल मीडिया पर भी लोगों ने एक दूसरे को ईद की बधाई दी। शहर के ईदगाह सहित तमाम मजिस्दों में नजाम अदा की गई।

मीरा मार्ग स्थित जामा मस्जिद में सुबह 9 बजे शहर इमाम मौलाना मोहम्मद आजम कादरी, वहीं ईदगाह में साढ़े बजे मौलाना वासित, नई बस्ती स्थित मस्जिद आस्ताना जहागीरी में साढ़े आठ बजे मौलाना मुफ्ती जाबिर खान, मस्जिद चिराग अली शाह बाबा में 8 बजे मौलाना हयातुल्लाह खान ने नमाज अदा कराई।

वहीं जलाल शाह बाबा में सवा आठ बजे, मस्जिद कसावान में सवा आठ बजे, इंदिरा नगर बड़ी मस्जिद में साढ़े आठ बजे, ताज मस्जिद में 8 बजे, मस्जिद अक्कानी में पौने आठ बजे, मस्जिद गफ्फारी में 9:45 पर, मस्जिद बिलाली में साढ़े आठ बजे अदा की गई।

वही काठगोदाम स्थित ईदगाह में बड़ी संख्या में पहुंचे अकीदतमंदों ने नमाज अदा कर अमन चौन की दुका मांगी और आपसी भाईचारा बनाए रखने का संकल्प लिया। इस दौरान सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम देखने को मिले।

एसपी सिटी प्रकाश चंद्र, सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेई, एसडीएम परितोष वर्मा भी वनभूलपुरा पहुंचे और उन्होंने लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। वहीं कई लोग कब्रिस्तान पहुंचे और अपने अजीजों की कब्रों पर मगफिरत की दुआएं मांगी।