एक्सक्लूसिव: HRDA के इस अधिकारी ने तोड़ी भू-माफियाओं की कमर। बड़ी कार्यवाही से मचा हड़कंप

HRDA के इस अधिकारी ने तोड़ी भू-माफियाओं की कमर। बड़ी कार्यवाही से मचा हड़कंप

रिपोर्ट- सलमान मलिक

हरिद्वार। HRDA विभाग में वॉइस चेयरमैन की कुर्सी संभालते ही अंशुल सिंह ने भू-माफियाओ की लिष्ट खोलनी शुरू की, जिसके बाद जिले में विभाग के तमाम अधिकारियों को भू-माफियाओ के खिलाफ बड़ा एक्शन लेने के दिशा-निर्देश दिए गए, जिसमे अब तक दर्जन भर से अधिक अवैध कालोनियों को धवस्त किया गया और दर्जनों ही अवैध निर्माण और अवैध कालोनियों को भी सील किया गया, जिससे भू-माफियाओ मे हड़कंप का माहौल बना हुआ है।

वहीं अंशुल सिंह के द्वारा छेड़ी गईं इस बड़ी मुहीम ने भू-माफियाओ की कमर तोड़ कर रख दी है। चर्चा तो यह भी है कि, सफेदपोश नेताओ को भी नहीं बख्शते है। यह IAS अधिकारी अंशुल सिंह निष्पक्ष कार्यवाही से अक्सर चर्चा मे रहते है।

आपको बता दे कि, यूपी, हरियाणा अन्य राज्यों से भू-माफियाओ ने हरिद्वार जिले मे अपना डेरा डाल लिया था जो लगातार अवैध प्लॉटिंग कर खूब चांदी काटने मे व्यस्त थे पर अब ज्यादातर आए अलग-अलग राज्यों से भू-माफिया तो अपना बोरिया बिस्तर बाँधकर घर वापिस लौट गए है।

वहीं रुड़की मेें जॉइंट मजिस्ट्रेट रहते समय भी अंशुल सिंह ने विश्व प्रसिद्ध दरगाह पिरान कलियर मे भी कई तरह के भ्र्ष्टाचार पर बड़ी रोक लगाई थी।

विकास प्राधिकरण मे संयुक्त सचिव के पद पर भी आते ही भू-माफियाओ के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्यवाही की गईं थी जिससे हर एक जुबान पर अंशुल सिंह के द्वारा क्षेत्र मे अपनी कार्यवाही से किए गए कई तरह के भ्र्ष्टाचार पर रोक लगाने पर सरहना की जा रही थी।

वहीं एक बार फिर हरिद्वार जिले मे HRDA विभाग मे वॉइस चेयरमैन की तैनाती के बाद अंशुल सिंह ने अवैध कारोबारियो पर काफी हद तक रोक लगाई है, जिसमे अभी भी कार्यवाही जारी है।