Job Update: HNBGU में निकली इन पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

HNBGU में निकली इन पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Recruitment 2023: हेमवती नंदन बहुगुणा विश्वविद्यालय, श्रीनगर ने सीआरएस प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए CSR प्रोजेक्ट फेलो के 01 पद की भर्ती के लिए एक विज्ञापन जारी किया है।

जिसका शीर्षक है “स्पिन-चेन आधारित प्रणाली की चुंबकीय स्थिति में फेरो बिजली का अध्ययन: नई मल्टी फेरिक सामग्री की खोज” यूजीसी-डीएई सीएसआर (कोलकाता केंद्र) द्वारा वित्त पोषित।

परियोजना की अवधि तीन (03) वर्ष है। चयनित उम्मीदवार को शोध कार्य के लिए यूजीसी-डीएई सीएसआर केंद्रों (कोलकाता/इंदौर/मुंबई/कलपक्कम नोड) का दौरा करना होगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 30 जुलाई 2023 से पहले आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

HNBGU में CSR प्रोजेक्ट फेलो भर्ती

पद का नाम: CSR प्रोजेक्ट फेलो (जूनियर)-I

वेतन: 14000 रुपये + एचआरए

शैक्षिक योग्यता: एम.एससी. संबंधित विषय में न्यूनतम 55% अंकों के साथ भौतिकी (3 वर्ष से पहले नहीं)।


पद का नाम: CSR प्रोजेक्ट फेलो (सीनियर)-I

वेतन: 16000 रुपये + एचआरए

शैक्षिक योग्यता: CSR प्रोजेक्ट फेलो (जूनियर) के रूप में 2 साल पूरे होने के बाद – I + एक प्रतिष्ठित SCI जर्नल में कम से कम एक शोध पत्र + केंद्र निदेशक यूजीसी डीएई सीएसआर द्वारा अनुमोदित 3 सदस्यीय विशेषज्ञ समिति द्वारा छात्र का मूल्यांकन ( कोलकाता केंद्र)


पद का नाम: CSR प्रोजेक्ट फेलो (जूनियर)-II

वेतन: 31000 रुपये + एचआरए

शैक्षिक योग्यता: (1) के समान + वैध जेस्ट/ गेट/ नेट-आरएफ/ लेक्चरशिप/ UGC CSIR नेट जेआरएफ/ लेक्चरशिप + पीएच.डी. विश्वविद्यालय में पीआई की देखरेख में छात्र का पंजीकरण, जहां पीआई का संस्थान संबद्ध है।


पद का नाम: CSR प्रोजेक्ट फेलो (सीनियर)-II

वेतन: 35000 रुपये + एचआरए

शैक्षिक योग्यता: CSR प्रोजेक्ट फेलो (जूनियर)-II के रूप में 2 साल पूरे करने के बाद + एक प्रतिष्ठित SCI जर्नल में कम से कम एक शोध पत्र + केंद्र निदेशक UGC-DAE CSR द्वारा अनुमोदित 3 सदस्यीय विशेषज्ञ समिति द्वारा छात्र का मूल्यांकन ( कोलकाता केंद्र)

चयन प्रक्रिया

  • उम्मीदवारों को उनकी योग्यता के आधार पर और परियोजना की आवश्यकता के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। केवल पात्रता मानदंडों की योग्यता शॉर्टलिस्टिंग की गारंटी नहीं देती है।
  • साक्षात्कार अस्थायी रूप से अगस्त 2023 के महीने में ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से आयोजित किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें

  • इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बायोडाटा/सीवी और प्रमाणपत्रों की स्कैन की गई कॉपी के साथ [email protected] पर ईमेल द्वारा आवेदन पत्र भेज सकते हैं।
  • कृपया अपने ईमेल की विषय पंक्ति का उल्लेख इस प्रकार करें:
  • UGC-DAE CSR (कोलकाता केंद्र) वित्त पोषित परियोजना के तहत CSR प्रोजेक्ट फेलो के पद के लिए आवेदन। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 30 जुलाई 2023।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

  • मेल द्वारा आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि: 30 जुलाई 2023।

महत्वपूर्ण लिंक

  • मूल विज्ञापन और आवेदन पत्र डाउनलोड करें: https://www.hnbgu.ac.in/sites/default/files/2023-06/Adv_CSR_Fellow.pdf