बड़ी खबर: तीन जिला आबकारी अधिकारियों पर गिरी गाज। दो निलंबित और एक….

तीन जिला आबकारी अधिकारियों पर गिरी गाज। दो निलंबित और एक….

देहरादून। आबकारी विभाग से आज बड़ी खबर है कि,सचिव हरी चंद्र सेमवाल ने उत्तरकाशी के जिला आबकारी अधिकारी दुर्गेश्वर त्रिपाठी और चमोली जिले के जिला आबकारी अधिकारी राजेंद्र लाल को निलंबित कर दिया है।

वहीं अल्मोड़ा जिले के जिला आबकारी अधिकारी रमेश बंगवाल पर भी कार्यवाही की गई है। आबकारी मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।

आपको बता दें उत्तराखंड में नई आबकारी नीति लागू हुए  काफी समय हो गया है लेकिन अभी तक कई दुकान है  उठ नहीं पाई है, जिसके चलते सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है ऐसे में सचिव आबकारी द्वारा यह बड़ी कार्यवाही की गई है

उत्तराखंड आबकारी विभाग में शराब ठेके संचालन में लापरवाही राजस्व अर्जन में चूक और गलत जानकारी देने पर बड़ी कारवाई सचिव आबकारी हरी चंद सेमवाल ने की है।

जिला आबकारी अधिकारियो पर सचिव हरी चंद्र सेमवाल ने उत्तरकाशी के जिला आबकारी अधिकारी दुर्गेश्वर त्रिपाठी और चमोली जिले के जिला आबकारी अधिकारी राजेंद्र लाल को निलंबित करने के साथ ही अल्मोड़ा जिले के जिला अधिकारी अधिकारी रमेश बंगवाल को आबकारी मुख्यालय में संबंध करने के आदेश जारी किए।

जानकारी के मुताबिक उत्तरकाशी जिला आबकारी अधिकारी जिले के डीएम और अपने विभाग के सीनियर अधिकारियो को ठेके उठान को लेकर गलत जानकारी दे रहे थे अधिकारियो की जांच में फंसे और सस्पेंड किए गए।

चमोली जिले के जिला आबकारी अधिकारी गलत जानकारी ठेके उठान को लेकर दे रहे थे की ठेके उठ गए जबकि ठेके नही उठे थे। अल्मोड़ा के जिला आबकारी अधिकारी बिना अवकाश स्वीकृत हुए ही अवकाश पर चले गए थे।