अपडेट: कोरोना संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत। मिले 3 नए संक्रमित, कुल आंकड़ा 34

कोरोना संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत। मिले 3 नए संक्रमित, कुल आंकड़ा 34

उत्तराखंड में लगभग तीन महीने बाद एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत का मामला सामने आया है। नए साल में कोरोना मरीज की मौत का पहला मामला है। इसके अलावा देहरादून और नैनीताल जिले में तीन नए संक्रमित मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को 414 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई। इसमें तीन लोग संक्रमित मिले। राजकीय मेडिकल कॉलेज देहरादून में एक संक्रमित मरीज की मौत हो गई। इससे पहले 26 सितंबर 2022 को एक मरीज की मौत हुई थी।

उत्तराखंड में कोरोना के दैनिक संक्रमितों की संख्या में उतार चढ़ाव का दौर जारी है। साथ ही इसमें राहत है। वहीं, 96वें दिन के बाद एक मरीज की कोरोना से मौत हुई है।

रविवार एक जनवरी की शाम को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के तीन नए संक्रमित मिले। इस दौरान दून मेडिकल कॉलेज देहरादून में एक मरीज की कोरोना से मौत हुई।

इससे एक दिन पहले शनिवार 31 दिसंबर को प्रदेश में कोरोना के पांच नए संक्रमित मिले थे। यदि टीकारण की बात की जाए तो रविवार को 84 केंद्रों में 625 लोगों को कोरोनारोधी टीके लगाए गए। आश्चर्य की बात ये है कि एक दिन पहले भी टीकाकरण की ये ही संख्या दर्शायी गई है।

बिना मास्क नो इंट्री

हाईकोर्ट में बिना मास्क के प्रवेश पर प्रतिबंध
हाईकोर्ट समेत प्रदेश की अन्य अदालतों में मास्क के बिना प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है।

प्रदेश सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन को हाईकोर्ट सहित प्रदेश की अदालतों में भी प्रभावी कर दिया गया है। हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने इस बारे में पूर्व में ही आदेश जारी कर दिए थे।

हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल विवेक भारती शर्मा की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार हाईकोर्ट सहित जिला, तहसील अदालतों में न्यायिक अधिकारी कर्मचारी, अधिवक्ता, वादकारी सहित अन्य कोर्ट परिसर व कोर्ट रूम में मास्क पहन कर आएंगे।

शारीरिक दूरी का पूरी तरह अनुपालन किया जाएगा। बिना मास्क के कोर्ट परिसर में प्रवेश प्रतिबंध रहेगा। कोर्ट रूम और परिसर को नियमित रूप से सेनिटाइज किया जाएगा और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि न्यायालय परिसर में न्यायालय कक्ष में भीड़भाड़ ना हो।