इस जिले में न्यू ईयर पार्टी को लेकर तैयारियां पूरी। रूट डाइवर्ट

इस जिले में न्यू ईयर पार्टी को लेकर तैयारियां पूरी। रूट डाइवर्ट

नए साल के जश्न को लेकर नैनीताल पर्यटकों का स्वागत करने को बेताब है। ऐसे में जिला प्रशासन और पुलिस ने भी नए साल के जश्न को लेकर अपनी सभी तैयारियां पूरी ओर ली है।

नैनीताल के मॉल रोड को लाइटों से सजाया गया है। इसके अलावा पर्यटकों की गाड़ियों के लिए भी अलग से पार्किंग स्थल चिन्हित किये गए है। बाहर से आने वाले पर्यटकों के लिए अलग से रूट प्लान तैयार किया गया है।

किसी भी पर्यटक को कोई दिक्कत ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है, जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने बताया की होटल एसोसिएशन से बातचीत करके माल रोड को लाइटों से सजाया गया है जिले से बाहर के दोपहिया वाहनों को नैनीताल में एंट्री नही दी जाएगी।

नैनीताल में पार्किंग फुल होने के बाद रूसी बाईपास को पार्किग के लिए रिजर्व रखा गया है, नए साल के दिन माल लोड और उसके आस-पास होने वाली भीड़ को मैनेज करने के लिए मजिस्ट्रेट तैनात किये जायेंगे।

साथ ही कोविड को लेकर भी नियमों का पालन कराया जाएगा। वहीं एसएसपी पंकज भट्ट ने कहा कि, इस बार का ट्रैफिक उधमसिंह नगर से होते हुए लालकुआं से होते हुए हल्द्वानी आएगा जिसको लेकर रूट डायवर्ट किया जाएगा।

इसके अलावा कालाढूंगी और तीन पानी बाईपास से पर्यटकों को नैनीताल भेजा जाएगा, सभी चौराहों पर पुलिस टीम तैनात की जाएगी, पर्यटकों को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

शांतिपूर्ण तरीके से नया साल मनाया जाए इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कोविड को लेकर भी जो गाइडलाइन जारी की गई है उसके अनुरूप ही व्यवस्थाएं की जा रही है।