खुशखबरी: CISF कांस्टेबल और ट्रेड्समैन के पदों पर निकाली बम्पर भर्ती। जल्द करें आवेदन

CISF कांस्टेबल और ट्रेड्समैन के पदों पर निकाली बम्पर भर्ती। जल्द करें आवेदन

CISF Recruitment 2022: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल में शामिल होने का ख्वाब देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, गृह मंत्रालय द्वारा कांस्टेबल और ट्रेड्समैन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो अधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन की प्रक्रिया 21 नवंबर से शुरू होगी।

उम्मीदवार डायरेक्ट लिंक https://www.cisf.gov.in/cisfeng/ के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। ध्यान दें कि, इस भर्ती के जरिए कुल 787 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसके लिए फिजिकल टेस्ट यानी यानी फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट यानी पीईटी के लिए बुलाया जाएगा।

इन पदों पर भर्ती के लिए किसी भी उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए। वहीं अलग-अलग पदों पर अलग-अलग योग्यता मांगी गई है। ऐसे में उम्मीदवार आवेदन से पूर्व नोटिफिकेशन जरूर देख लें।

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 23 वर्ष के बीच होना चाहिए। वहीं यूआर, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 100 रुपये और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति को किसी प्रकार की एप्लीकेशन फीस देने की आवश्यकता नहीं होगी।