बड़ी खबर: कल मां गंगा में विसर्जित होंगी पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की अस्थियां। सभी तैयारियां हुई पूरी

कल मां गंगा में विसर्जित होंगी पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की अस्थियां। सभी तैयारियां हुई पूरी

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की अस्थियां कल हरिद्वार मां गंगा में पूरी विधि विधान से विसर्जित की जाएगी।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल यादव सहित परिवार के लोग कल सैफई से मुलायम सिंह यादव के अस्थि कलश को लेकर धर्मनगरी हरिद्वार पहुंचेंगे।

हरिद्वार वीआईपी घाट पर श्रद्धांजलि सभा के बाद हरकी पैड़ी ब्रह्मकुंड पर अस्थि विसर्जन की जाएगी। इसको लेकर सभी तैयारियां की जा रही है।

मुलायम सिंह यादव के कुल पुरोहित शैलेश मोहन का कहना है कि, कल लगभग 12 बजे के समय मुलायम सिंह यादव का अस्थि कलश हर की पैड़ी ब्रह्मकुंड पहुंचेगा। हमारे द्वारा पूरे विधि विधान से अस्थि विसर्जन का कार्यक्रम कराया जाएगा।

मुलायम सिंह यादव के अस्थि कलश को अखिलेश यादव, शिवपाल यादव सहित परिवार के 15 लोग लेकर आ रहे हैं, हमारे द्वारा सभी तैयारियां की जा चुकी है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सत्यनारायण सचान का कहना है कि, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव परिवार समिति नेताजी मुलायम सिंह यादव की अस्थियां लेकर सैफई से जौलीग्रांट पहुंचेंगे।

जहां से हरिद्वार वीआईपी घाट पर आयेगे। यहां नेताजी मुलायम सिंह यादव के लिए श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जाएगी। उसके बाद अस्थि विसर्जन का कार्यक्रम होगा।

अस्थि विसर्जन के कार्यक्रम को लेकर हरिद्वार जिला प्रशासन द्वारा भी तैयारियां की जा रही है। क्योंकि बड़ी संख्या में मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित करने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भी पहुंचेंगे।

हरिद्वार एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार का कहना है कि, कल मुलायम सिंह यादव की अस्थियां हरिद्वार आ रही है। इसको लेकर हमारे द्वारा तैयारियां की गई है। अखिलेश यादव की सिक्योरिटी टीम से हम संपर्क में हैं। हमारे पास जो कार्यक्रम आया है, वो अस्थि विसर्जन का ही है।