अलर्ट: आज भी भारी बरसात की संभावना। यहां सड़कें हुई जलमग्न, आवाजाही ठप

आज भी भारी बरसात की संभावना। यहां सड़कें हुई जलमग्न, आवाजाही ठप

देहरादून। देहरादून और आस-पास के क्षेत्रों में मूसलाधार वर्षा से जनजीवन प्रभावित हुआ। शाम को हुई मूसलाधार वर्षा से दून की सड़कें और चौक-चौराहे जलमग्न हो गए। गुरुवार को भी तेज बारिश के आसार हैं।

उत्तराखंड में मानसून की वर्षा ने फिर जोर पकड़ लिया है। खासकर देहरादून और आस-पास के क्षेत्रों में मूसलाधार वर्षा से जनजीवन प्रभावित है।

दून में सड़कों और चौराहों पर जलभराव से आवाजाही में दिक्कतें पेश आई। जबकि, रायपुर स्थित स्टेडियम में होने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट प्रतियोगिता का मुकाबला भी रद हो गया।

उधर, पर्वतीय क्षेत्रों में भी वर्षा के कारण दुश्वारियां बनी हुई हैं। कई प्रमुख मार्गों पर भूस्खलन के चलते आवाजाही बार-बार बाधित हो रही है, जिससे चारधाम यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार को भी मौसम का मिजाज इसी प्रकार का बना रह सकता है।

कई क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश

बुधवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में सुबह से ही बादलों और धूप की आंख-मिचौनी चलती रही। दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली और कई क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बौछारों का दौर शुरू हुआ।

दून में शाम को करीब साढ़े तीन बजे झमाझम वर्षा शुरू हुई जो कि देर रात तक जारी रही। इससे शहर के तमाम चौक-चौराहे जलमग्न हो गए।

नदी-नालों के उफान पर आने से किनारे बसे लोग भी खतरे की जद में आ गए। चंद्रबनी चोयला में बरसाती नाले का पानी सड़कों पर आने से आवाजाही ठप हो गई।