गजब: यहां एक माह से बाधित पड़ा सड़क मार्ग। कार्यदायी संस्था ध्यान देने को तैयार नहीं, दिक्कतों में ग्रामीण

यहां एक माह से बाधित पड़ा सड़क मार्ग। कार्यदायी संस्था ध्यान देने को तैयार नहीं, दिक्कतों में ग्रामीण

रिपोर्ट- गिरीश चंदोला
थराली। ग्वालदम-नंदकेसरी मोटर सड़क के किमी 8 से देवसारी मोटर सड़क पर मोटर पुलों के निर्माण से पिछले एक माह से इस सड़क पर यातायात बाधित होने पर ग्रामीणों ने रोष व्यक्त करते हुए क्षेत्रीय विधायक से सड़क खुलवाने के निर्देश कंपनी को दिए जाने की मांग की है।

थराली के विधायक भूपाल राम टम्टा को देवसारी की ग्राम प्रधान यशोदा देवी ने कहा हैं कि, 8.5 किमी देवसारी मोटर सड़क पर पिछले एक माह से यातायात बंद पड़ा हुआ हैं।मार्ग भूस्खलन या सड़क के टूटने की वजह से बंद नही हुआ हैं, ब्लकि इस सड़क पर किमी 2.5 से 3 गिवाईगैर एवं 3500 चार उतसियाणी नामक स्थानों पर ब्रिज एण्ड रूफ कंपनी के द्वारा 2 मोटर पुलों के निर्माण की प्रक्रिया के तहत हुई हैं।

शिकायत की है कि, बरसात का मौसम शुरू होते ही कंपनी के द्वारा दोनों पुलों के निर्माण के अंतर्गत अपटमैंटो की खुदाई बड़ी लापरवाही के साथ की गई हैं। सड़क पर वर्तमान समय में किसी भी तरह के वाहन नही चल पा रहें हैं। सड़क ट्रैफिक के लिए खोलने की मांग पर कंपनी की कार्यदाई संस्था के लोग इस ओर ध्यान देने को तैयार नही हैं।

जिससे ग्रामीणों को कोसों पैदल चल कर सड़कों तक पहुंचने पर मजबूर होना पड़ रहा हैं। कहा है कि, सड़क बन्द होने के कारण प्रसूति महिलाओं, बुजुर्गों, स्कूली बच्चों को सर्वाधिक परेशानी उठानी पड़ रही हैं। ग्राम प्रधान ने विधायक से कंपनी से तत्काल मोटर सड़क को यातायात के लिए खोलने के निर्देश पुल निर्माण पर लगी कंपनी को देने की मांग की है।

इधर इस संबंध में विधायक भूपाल राम टम्टा ने बताया कि, वें इस संबंध में ब्रिज एण्ड रूफ कंपनी के अधिकारियों से वार्ता कर सड़क को शीघ्र नियमित यातायात के लिए खुलवाने का प्रयास करेंगे।