60 वर्ष की उम्र में साइकिल से केदारनाथ धाम पहुंचे ऋषिकेश श्यामपुर के निवासी। दिया यह संदेश….

60 वर्ष की उम्र में साइकिल से केदारनाथ धाम पहुंचे ऋषिकेश श्यामपुर के निवासी। दिया यह संदेश….

ऋषिकेश। हौसले मजबूत हो तो उम्र भी बाधा नहीं बनती है। ऐसा ही मामला ऋषिकेश के श्यामुपर निवासी एक व्यवसायी एवं ब्लू राइडर साइकिल क्लब के संरक्षक कुलदीप असवाल ने अपने हौसले के बलबूते युवाओं के लिये प्रेरणा बने। जहां 60 वर्ष के कुलदीप असवाल साइकिल से बाबा केदारनाथ के दर्शन करने पहुंच गये। उनका यह जोश देखकर सभी लोग हैरान हैं।

ऋषिकेश से चार दिन पहले केदारनाथ दर्शन के लिए निकले कुलदीप असवाल आज बाबा केदार के दर पर पहुंच गए हैं। कुलदीप असवाल आज चौथे दिन दोपहर में केदारनाथ के धाम पहुंचे, वह ऋषिकेश के पहले साइकिलिस्ट हैं जो साइकिल से केदारधाम पहुंचे हैं, उनकी यह मन से इच्छा थी कि, वह साइकिल से पहुंचकर 16 जून 2013 की भीषण आपदा में बेमौत मारे गए उन आत्माओं को अपनी ओर से और साईकिल ग्रुप की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित कर सकें और आज बाबा केदार धाम पहुंचते ही उन्होंने सबसे पहले पुण्य आत्माओं की शांति के लिए केदार बाबा में प्रार्थना की और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Advertisements

कुलदीप असवाल चार दिन में केदार पहुंचे, उनका पहला पड़ाव ऋषिकेश से श्रीकोट श्रीनगर में रहा, दूसरा पड़ाव कुंड, तीसरा पड़ाव गौरीकुंड, चौथा पड़ाव आज केदारनाथ रहेगा और कल ऋषिकेश के लिए वापसी करेंगे।