अपराध: पौड़ी से गायब नाबालिक छात्रा बिहार से बरामद, आरोपी फरार

पौड़ी से गायब नाबालिक छात्रा बिहार से बरामद, आरोपी फरार

– दो माह पूर्व नाबालिग किशोरी को दूसरे धर्म का मजदूर ले गया था बहला-फुसलाकर

रिपोर्ट- इंद्रजीत असवाल
सतपुली। तहसील चौबट्टाखाल क्षेत्र की 2 माह से गायब नाबालिग किशोरी को सतपुली पुलिस ने बिहार से बरामद कर लिया है। जबकि मामले का आरोपी युवक फरार हो गया और पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका। बृहस्पतिवार को युवती को जिला जज के सम्मुख पेश किया गया।

थानाध्यक्ष सतपुली लाखन सिंह के अनुसार 15 मार्च 2022 को वार्षिक परीक्षा देने के बहाने लापता हुई किशोरी के अपहरण की रिपोर्ट 25 मार्च को राजस्व पुलिस में किशोरी के पिता की तहरीर पर दर्ज की गई। इसके बाद मामला पहले पैठाणी फिर सतपुली पुलिस को हस्तांतरित किया गया।

मामले की तफ्तीश में क्षेत्र में मजदूरी करने वाले दूसरे धर्म के बिहारी युवक की संलिप्तता पाई गई। जिसके बाद मामले में पोक्सो एक्ट व सुसंगत धाराओ में जांच शुरू की गयी।

सतपुली पुलिस के उप निरीक्षक विनोद कुमार, कांस्टेबल प्रदीप सैनी और दीपशिखा की टीम ने नाबालिक छात्रा को अकमल आलम पुत्र शाहिद आलम ग्राम बांसवाड़ी तुलसिया, थाना बहादुरगंज, जिला किशनगंज, बिहार के पास घर से बरामद किया।

इस दौरान आरोपी मौके से फरार हो गया, और पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका। बुधवार को नाबालिक छात्रा को मेडिकल के लिये कोटद्वार चिकित्सालय ले जाया गया।

जहां नाबालिक छात्रा ने मेडिकल कराने से इंकार कर दिया। गुरुवार को नाबालिक को जिला जज पौड़ी के समुख पेश किया गया। जहां अभी छात्रा के 164 में बयान दर्ज किए जा रहे हैं।