JOBS UPDATE: AIIMS ने नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी। बम्पर पदों पर निकली भर्ती

AIIMS ने नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी। बम्पर पदों पर निकली भर्ती

 

एम्स में नौकरी करने का सपना देखने वाले युवाओं/बेरोजगारों के लिए एक खुशखबरी है। जी हां बता दें कि, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, AIIMS, दिल्ली ने सीनियर रेजिडेंट, डेमोंस्ट्रेटर तथा अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। साथ ही AIIMS, ऋषिकेश ने भी विभिन्न पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं।

AIIMS, दिल्ली में आवेदन करने का सीधी लिंक- https://www.aiims.edu/en/notices/recruitment/aiims-recruitment.html है। aiims में कुल 410 पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिसमें सीनियर रेजिडेंट एवं डेमोंस्ट्रेटर के तमाम पद सम्मिलित हैं।

विस्तृत वैकेंसी डिटेल भर्ती के अधिसूचना में देखी जा सकती है। आवेदन करने की आखिरी तारीख दिनांक- 16 मई 2022 है।

शैक्षणिक योग्यता

  • विभिन्न पदों के लिए एमडी/डीएनबी सहित शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है। जिसकी डिटेल भी नोटिफिकेशन में उपलब्ध है।

आयु सीमा

  • पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तय किए गए है। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को इसमें छूट का प्रावधान है।

ऐसे करें आवेदन

  • पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन आवेदन जमा करना होगा। आवेदन जमा करने के बाद उसका प्रिंट आउट निकाल लें।

AIIMS, ऋषिकेश ने भी फैकल्टी, प्रोजेक्ट स्टॉफ तथा पीएचडी आदि के लिए आवेदन आमंत्रित किए। आवेदन संबंधी अधिक जानकारी और आवेदन करने का सीधा लिंक- https://aiimsrishikesh.edu.in/a1_1/?page_id=2809 है।

आवेदन शुल्क

  • पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 1500 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। हालांकि एससी एसटी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह 1200 रुपए निर्धारित है।