JOBS UPDATE: BSF ने विभिन्न पदों पर निकाली भर्तियां। नोटिफिकेशन जारी

BSF ने विभिन्न पदों पर निकाली भर्तियां। नोटिफिकेशन जारी

देश की रक्षा करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक और खुशखबरी सामने आई है और इसके साथ ही उन युवाओं के लिए भी जो लंबे समय से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं। उनके लिए BSF एक सुनहरा मौका लेकर आया है।

बीएसएफ के द्वारा अलग-अलग पदों पर भर्तियां कराई जानी है और इसको लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। इस वक्त कुल 90 पदों पर भर्तियां कराई जानी है। सब इंस्पेक्टर वर्क्स के 57 पदों पर, जूनियर इंजीनियर/सब इंस्पेक्टर के 32 पदों पर और इंस्पेक्टर वास्तुकार के 1 पद पर भर्ती कराई जानी है।

आपको बता दें कि, जो भी अभ्यर्थी इच्छुक हैं, वह 31 मई 2022 तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए फॉर्म ऑनलाइन भरे जाएंगे। अगर आप भी इन पदों के लिए online apply करना चाहते हैं तो आपको rectt.bsf.gov.in या फिर bsf.gov.in पर जाना होगा।

अगर बात करें elegibility criteria की तो बीएसएफ भर्ती में जो भी युवा अप्लाई करना चाहते हैं, उनकी maximum age 30 वर्ष हो सकती है। इसके साथ ही अगर बात करें education qualification की तो इंस्पेक्टर वास्तुकार के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आपके पास डिग्री होनी चाहिए।

साथ ही वास्तुकला परिषद में आपका रजिस्ट्रेशन भी हुआ होना चाहिए। सब इंस्पेक्टर वर्क्स के लिए एजुकेशन क्वालीफिकेशन सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा रखी गई है। वहीं जूनियर इंजीनियर सब इंस्पेक्टर के लिए आपके पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। अगर आप सभी के पास क्वालिफिकेशन है तो आप इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।