बड़ी खबर: बंशीधर भगत को आया दिल्ली से बुलावा। सियासी गलियारों में बढ़ी हलचल

बंशीधर भगत को आया दिल्ली से बुलावा। सियासी गलियारों में बढ़ी हलचल

उत्तराखंड में अभी तक मुख्यमंत्री का नाम फाइनल नहीं किया जा सका है। इस बीच आज दिल्ली से बड़ी खबर आ रही है, जहां उत्तराखंड के वरिष्ठ विधायक बंशीधर भगत को दिल्ली से अचानक बुलावा आया है। इसके बाद सियासी गलियारों में अचानक हलचल तेज हो गई।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताते चलें कि, बंशीधर भगत को उत्तराखंड का प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है। उनके कद का तभी से सभी को एहसास हो चुका है। आज एक बार फिर जब उन्हें दिल्ली हाईकमान की ओर से बुलावे का फरमान आया तो उनके लिए सीएम के पद को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं।

बताते चलें कि, वर्तमान विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के 47 विधायकों ने जीत दर्ज की है। एक बड़ा वर्ग चाहता है कि, विधायकों में से ही सीएम का नाम फाइनल होना प्रदेशहित में है। आज वरिष्ठ विधायक बंशीधर भगत को आए बुलावे के बाद अब सियासी हलचल तेज हो गई है।

जानकारी के अनुसार बताते चलें हैं कि, इस बार सीएम पुष्कर सिंह धामी के चेहरे पर विधानसभा चुनाव लड़ा गया था। जिसके परिणामस्वरूप भाजपा 47 सीटें जीतने में सफल रही, किंतु मुख्यमंत्री धामी चुनाव हार गए। इसके बाद भाजपा की रणनीति बिगड़ गई, जिस कारण सीएम के चेहरा फाइनल करने में समय लग रहा है।

बहरहाल, उत्तराखंड का नया सीएम कौन बनता है, यह तो समय ही बताएगा, किंतु वरिष्ठ विधायक बंशीधर भगत को दिल्ली से बुलावा आने के बाद प्रदेश का सियासी पारा जरूर ऊपर चढ़ गया है।