इंटरनेशनल क्रिकेटर सुरेश रैना पहुँचे रुड़की। उमेश बोले, खानपुर खेलेगा भी और जीतेगा भी

इंटरनेशनल क्रिकेटर सुरेश रैना पहुँचे रुड़की। उमेश बोले, खानपुर खेलेगा भी और जीतेगा भी

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की के ख़ानपुर क्षेत्र में समाजसेवी व वरिष्ठ पत्रकार उमेश कुमार के आवाह्न पर इंटरनेशनल क्रिकेटर सुरेश रैना पहुँचे। पहली बार ख़ानपुर की सरजमी पर इंटरनेशनल क्रिकेटर पहुंच रहे हैं।

यहाँ ढंढेरा महाराणाप्रताप कॉलेज में हेलीकॉप्टर से उतरकर रैली लँढोरा पहुँची, जहाँ जनता ने उनका भव्य स्वागत किया। उसके बाद हेलीकॉप्टर से सुदूर ग्रामीण इलाके दल्लावाला में जनता से उन्होंने मुलाकात की। जहाँ रैना को देखने के लिए हजारों की भीड़ उमड़ी। आपको बता दें कि, उमेश कुमार के आवाहन पर इससे पहले यहाँ इंटरनेशनल क्रिकेटर मोहम्मद शमी पहुंचे थे।

उमेश कुमार ने बताया कि, अब ख़ानपुर खेलेगा भी औऱ जीतेगा भी। उन्होंने कहा कि, प्रथम चरण में वो इंटरनेशनल क्रिकेटर को यहाँ की जनता से रूबरू करवा रहे हैं, वहीं आईपीएल क्रिकेटर जावेद खान कुछ ही दिनों बाद यहाँ के स्थानीय युवाओं को क्रिकेट के गुर सीखाना शुरू करेंगे, जिससे हमारे ख़ानपुर का युवा भी भविष्य में क्रिकेट के क्षेत्र में आगे बढ़ेगा।

ख़ानपुर क्षेत्र में उमेश कुमार लगातार सक्रिय हैं, जहाँ वो लगातार समाजहित के कार्यो को करवा रहे हैं। मिलापनगर में गंदे तालाब से जहां उन्होंने हजारों लोगों को राहत दिलाई है, वहीं पासापुर औऱ कुड़ी नेतवाला में पुल का निर्माण कार्य शुरू करवाकर जनता को बड़ी समस्याओं से उन्होंने निजात दिलाई है।

आपको बता दें कि, जो काम बीस वर्षों से यहाँ काबिज जनप्रतिनिधि नही करवा पाए, उन्हें उमेश कुमार ने महज बीस दिनों मे करके दिखा दिया है। इससे जनता में उमेश कुमार के रूप में एक उम्मीद की किरण नजर आ रही है।