अपराध: राजधानी में नाबालिग की गला रेत कर हत्या। क्षेत्र में सनसनी

राजधानी में नाबालिग की गला रेत कर हत्या

 

देहरादून के प्रेमनगर में आज एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जब प्रेमनगर के टी स्टेट इलाके में एक 15 साल की छात्रा का गला रेत कर बेरहमी से हत्या कर दी गयी। जिससे पूरे इलाके में दहशत फैल गयी, छात्रा गुरुनानक स्कूल में पढ़ने वाली बताई जा रही है।

लेकिन इस पूरे घटनाक्रम के बीच में एक और हैरान करने वाला मामला सामने आया। जब जानकारी प्राप्त हुई कि, अपराधी जिसे पुलिस तलाश कर रही थी, उसने कोर्ट में पहुंच कर बेहद चोंकाने वाले तरीके से आत्मसमपर्ण कर दिया। अपराधी ने कोर्ट में पहुंच कर कहा कि, वो हत्या करके आया है उसकी ये बात सुनकर कोर्ट में सभी सन्न रह गए।

मौके पर मौजूद कई अधिवक्ता सन्न रह गए। वरिष्ठ अधिवक्ता चन्द्रशेखर तिवारी ने बताया कि, वो उस समय कोर्ट में मौजूद थे, जिस वक्त आरोपी युवक कोर्ट पहुंचा था।अदालत ने मामले में संज्ञान लेते हुए उसे तत्काल हिरासत में लेने के निर्देश दे दिए। जिसके बाद युवक को हिरासत में ले लिया गया।

एसपी ग्रामीण स्वतंत्र कुमार ने कहा कि, प्रारंभिक जांच में मामला प्रेम-प्रसंग का लग रहा है, बाकी पुलिस मामले की जांच कर रही है और अपराधी को पकड़ने की कोशिश जारी है।

वहीं प्रेमनगर पुलिस ने घटनास्थल पर फारेंसिक टीम को बुलाया। साक्ष्य एकत्रित कर पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लिया है। अभी तक हत्यारोपित से पूछताछ नहीं हो सकी है।

प्रेमनगर इलाके में एक सप्ताह के दौरान ये दूसरी घटना है जो कहीं न कहीं पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े करता है कि, एक अपराधी किसी की हत्या कर इतने आराम से कोर्ट पहुंच गया और पुलिस को कोई खबर तक नहीं लग पायी। वो भी तब जब कोर्ट के बिल्कुल सामने एसएसपी दफ्तर पड़ता हो।