बढ़ती महंगाई, भू कानून और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन। जमकर नारेबाजी

बढ़ती महंगाई, भू कानून और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन। जमकर नारेबाजी

रिपोर्ट- इंद्रजीत असवाल
सतपुली। प्रदेश भर में बढ़ती महँगाई, मजबूत भू कानून और बेरोजगारी के मुद्दे पर यूथ कांग्रेस पोखड़ा, पौड़ी द्वारा तहसील मुख्यालय में प्रदर्शन किया गया। यूथ अध्यक्ष सुशील सुंद्रियाल व जिला महासचिव अभय निर्मल की अध्यक्षता में हुए इस प्रदर्शन में कांग्रेस से जुड़े कई कार्यकर्ता उत्तराखंड सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तहसील मुख्यालय पहुँचे।

जहाँ मुख्यमंत्री को उप जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन दिया गया। यूथ कांग्रेस अध्यक्ष सुशील सुंदरियाल ने कहा कि, महँगाई और बेरोजगारी लगातर बढ़ती जा रही है। जिससे आम जनमानस त्रस्त हो चुका है और सरकार की कमजोर नीतियों का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है।

अगर सरकार जनहित में जल्द ही सरल नीतियां लागू कर पाने में असफल होती है तो युवा कांग्रेस पोखड़ा आंदोलन करने में मजबूर हो जाएगी।

कांग्रेस सचिव कवीन्द्र इष्टवाल ने कहा है कि, भू कानून के मुद्दे पर प्रदेश सरकार लगातर गुमराह कर रही है और प्रदेश को एक मजबूत भू कानून देने में असफल रही है। जनहित में तत्काल रूप से हिमाचल की तर्ज में राज्य में भी भू कानून लागू हो।

इष्टवाल ने कहा जहाँ एक ओर उत्तराखंड का युवा बढ़ती बेरोजगारी से परेशान है, वही दूसरी ओर मूल निवास प्रमाण पत्र की अनिवार्यता खत्म करना राज्य के युवाओं के हितों के साथ खिलवाड़ है। अगर जल्द ही सरकार इन जनविरोधी नीतियों को वापिस नही लेगी तो पूरे क्षेत्र की जनता को लामबंद कर के आंदोलन किया जाएगा।

प्रदर्शन करने वालों में, पोखरा ब्लॉक अध्यक्ष, अरुण उदय बिष्ट, सुरेन्द्र रावत पूर्व ब्लॉक प्रमुख, अमरदीप सिंह, मनोज नौटियाल, सतपाल नेगी एवं संजय बिष्ट समेत भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।