दुःखद: त्यूणी में वाहन दुर्घटना। खाई में गिरी कार, पांच लोगों की मौत

त्यूणी में वाहन दुर्घटना। खाई में गिरी कार, पांच लोगों की मौत

उत्तराखंडवासी बेमौसमी बरसी आफत की बारिश से आई आपदा के अतिरिक्त आज कल सड़क दुर्घटनाओं से सहमे हुए हैं। गत दिवस पिथौरागढ़ जनपद में एक वाहन दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई थी।

इस घटना को लोग भूले भी नहीं कि, आज एक बार देहरादून के त्यूनी क्षेत्र में भी ऐसी ही दुर्घटना की पुनरावृत्ति हो गई। यहां आज सुबह एक कार के खाई में गिरने से एक ही परिवार के पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। इससे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह त्यूनी क्षेत्र के बानपुर मार्ग पर एक कार खाई में जा गिरी। जिससे उसमें सवार पांच लोगों की मौत हो गई। जान गंवाने वाले लोगों में एक महिला, एक बच्चा व तीन पुरुष शामिल बताए जा रहे हैं।

सूचना पर पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू में जुट गई है। इससे पूर्व बुधवार का दिन भी प्रदेशवासियों के लिए अच्छा नहीं रहा और पिथौरागढ़ जिले में एक वाहन के खाई में गिरने से उसमें सवार पांच लोगों की मौत हो गई थी। वे लोग केदारनाथ धाम में पूजा-अर्चना करने के बाद वापस लौट रहे थे।

दो दिनों में हुई इस तरह की बड़ी दुर्घटनाओं से प्रदेशवासी सहमे हुए हैं और बाबा केदार से प्रार्थना कर रहे हैं कि, अब इस तरह की पुनरावृत्ति न हो।

बेमौसमी बरसात से तबाही

बताते चलें कि, इससे पूर्व 18 व 19 अक्टूबर को उत्तराखं में बेमौसम की ऐसी मूसलाधार बारिश हुई कि, जिसने पिछले कई दशकों का रिकार्ड तोड़ डाला। भारी बारिश के बाद आई आपदा में करीब 50 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। दर्जनों लोग बेघर हो गए हैं तो असंख्य लोगों ने अपने वाहन व चल-अचल संपत्ति से भी हाथ धोया है।

इसी कड़ी में आज देश के गृह मंत्री अमित शाह उत्तराखंड पहुंचे हैं, जहां वे आज सीएम धामी व अन्य नेताओं के साथ हवाई सर्वेक्षण कर नुकसान व राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा ले रहे हैं।