एक्सक्लूसिव: हाईकोर्ट के अधिवक्ता की प्राथना। उत्तराखंड को कश्मीर बनने से बचा लें प्रॉपर्टी डीलर

हाईकोर्ट के अधिवक्ता की प्राथना। उत्तराखंड को कश्मीर बनने से बचा लें प्रॉपर्टी डीलर

उत्तराखंड उच्च न्यायालय के एक अधिवक्ता ने वीडियो जारी कर राज्य के प्रॉपर्टी डीलरों से राज्य को कश्मीर बनने से रोकने की प्रार्थना की है। उन्होंने आग्रह किया है कि, राज्य में पिछले दो दिनों में 13 हिन्दू परिवार की जमीनें एक वर्ग विशेष के लोगों के नाम दर्ज हुई हैं।

नैनीताल निवासी अधिवक्ता नितिन कार्की ने शनिवार को सोशल मीडिया में वीडियो जारी कर कहा है कि, कश्मीर में घर वापसी कर रहे हिंदुओं की हत्याएं हो रही हैं।

उत्तराखंड में भी तेजी से जनसंख्या की असंतुलित बढ़ोतरी देखी जा रही है। नैनीताल के डिग्री कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष और भाजपा की युवा वाहिनी में रहे नितिन ने प्रदेश के प्रॉपर्टी डीलरों और बिचौलियों से हाथ जोड़कर प्रार्थना की है कि, वो उत्तराखंड को कश्मीर होने से बचा लें।

अधिवक्ता ने आशंका जताई है कि, हालात बिगड़ने पर उनकी भी जघन्य हत्या की जाएगी और उन्हें रहने के लिए स्थान नहीं मिलेगा।

उन्होंने ये भी कहा कि, उत्तराखंड में बीते दो दिनों में हिन्दू परिवारों की 13 जमीनें एक वर्ग विशेष के लोगों के नाम दर्ज हुई हैं, जो चौकाने वाला आंकड़ा है। जबकी हकीकत इससे कहीं ज्यादा हो सकती है।

अंत मे अधिवक्ता ने कहा कि, प्रदेश का नया भूमि कानून आने से पहले ही प्रदेश की अनगिनत जमीनें उस वर्ग विशेष के लोगों के नाम हो जाएंगी और भविष्य में उत्तराखंड में भी कश्मीर जैसे हालात पैदा हो जाएंगे।

अधिवक्ता नितिन कार्की इससे पहले भी नैनीताल की बदलती डैमोग्राफी, शहर में वर्ग विशेष द्वारा किये जा रहे अवैध कब्जे और जंगल मे घोड़ा संचालकों की बस रही अवैध बस्ती के बारे में भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर भी चर्चाओं में रहें है।