बिजली गारंटी अभियान के बाद, अब रोजगार गारंटी को अभियान चलाएगी ‘आप’ पार्टी

बिजली गारंटी अभियान के बाद, अब रोजगार गारंटी को अभियान चलाएगी ‘आप’ पार्टी

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की। आम आदमी पार्टी के पिरान कलियर प्रभारी शादाब आलम ने अपने कार्यालय में एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि, बिजली गारंटी अभियान की सफलता के बाद, अब आम आदमी पार्टी रोजगार गारंटी को घर-घर पहुंचाने के लिए रोजगार गारंटी अभियान चलाने जा रही है।

उन्होंने बताया कि, अरविंद केजरीवाल ने अपने हल्द्वानी दौरे पर प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार देने संबंधी 6 मुख्य घोषणाएं की थी। इन सभी घोषणाओं को पूरा करने के लिए आप पार्टी कमर कस चुकी है और इस रोजगार गारंटी अभियान को घर-घर पहुंचाने के लिए आप पार्टी के सैकडों कार्यकर्ताओ ने आज इसकी शुरुआत पिरान कलियर से की है।

उन्होनें आगे कहा कि, आप पार्टी पूरे प्रदेश में इन दिनो कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में रोजगार गारंटी यात्रा निकाल रही है। कुमाऊं की कई विधानसभाओं में अपार जनसमर्थन के बीच ये यात्रा चल रही है और हजारो लोगों ने इस यात्रा के जरिए आप की रोजगार गारंटी को समझ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि, आप पार्टी की इस रोजगार गारंटी यात्रा से जहां लोगों को अपने बच्चों के लिए भविष्य में रोजगार की संभावनाएं नजर आ रही है, तो वहीं युवाओं की भी उम्मीदें अब इस रोजगार गारंटी के बाद आम आदमी पार्टी से बढ चुकी हैं।

उन्होंने इस अभियान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, आप की रोजगार गारंटी अभियान को हर विधानसभा में घर-घर तक आप कार्यकर्ता पहुंचाने का काम करेंगे और पूरे प्रदेश में आप के 7 हजार कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर जहां लोगों को इस अभियान की जानकारी देंगे, तो दूसरी और इस अभियान के अंतर्गत युवाओं के रजिस्ट्रेशन भी करवाए जाएंगे, ताकि सरकार बनते ही बेरोजगार युवाओं को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता मिल सके।

शादाब आलम ने बताया कि, आप पार्टी द्वारा शुरु किए गए इस अभियान को 20 दिनों तक पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा। जिसमें इन 20 दिनों के भीतर प्रदेश में जगह-जगह 10 हजार रोजगार अधिकार सभाओं का भी आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा इस अभियान से युवा डिजीटली या मिस्ड कॉल के जरिए भी अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं ।

इस अभियान से डिजिटल जुड़ने के लिए www.kejriwalrozgarguarantee.com पर लॉगिन कर सकते हैं और सीधे अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि, प्रदेश के युवाओं को एक मिस्ड कॉल के जरिए भी इस अभियान से जोडने का काम पार्टी करेगी। जिसके लिए सभी युवाओं को 7669100300 पर मिस्ड कॉल करनी होगी। इसके अलावा जो पार्टी के लोग युवाओं का रजिस्टेशन करवाएंगे उन्हें घर-घर जाने के लिए, रोजगार गारंटी कार्ड, रजिस्ट्रेशन बुकलेट, पैंपलेट आदि जरुरी सामान दिया जाएगा, ताकि युवाओं के रजिस्ट्रेशन के समय किसी भी प्रकार की दिक्कतें ना हों।