लोकायुक्त कार्यालय पर आंदोलनकारियों की तालाबंदी। यूकेडी ने दिया समर्थन

लोकायुक्त कार्यालय पर आंदोलनकारियों की तालाबंदी। यूकेडी ने दिया समर्थन

लोकायुक्त की नियुक्ति करने की मांग को लेकर देहरादून में लोकायुक्त कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे आंदोलनकारियों ने आज लोकायुक्त कार्यालय पर तालाबंदी कर दी।

उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने तालाबंदी के समर्थन में कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।

लोकायुक्त अभियान के नेता परमानंद बलोदी और सुमन बडोनी 17 सितंबर से लोकायुक्त की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं। इससे पहले यह दोनों एकता विहार स्थित धरना स्थल पर 56 दिन तक आंदोलन कर चुके हैं।

उत्तराखंड क्रांति दल के नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि, दिल्ली वाले दलों की मनसा लोकायुक्त बनाने की नहीं है। सेमवाल ने कहा कि, भाजपा 100 दिन में लोकायुक्त बनाने का वादा करके सत्ता में आई थी, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई काम नहीं हुआ।

Advertisements

उत्तराखंड क्रांति दल के जिलाध्यक्ष परवादून संजय डोभाल ने कहा कि, सरकार खुद ही भ्रष्टाचार में डूबी हुई है, इसलिए डर के मारे लोकायुक्त नहीं बनाना चाहती। कांग्रेस ने भी लोकायुक्त की फाइल दबा कर रखी।

लोकायुक्त अभियान के संयोजक सुमन बडोनी ने कहा कि, वे सर पर कफन बांध कर धरने पर बैठे हैं। अगले चरण में आमरण अनशन शुरू किया जाएगा।

लोकायुक्त के गठन करने की मांग को लेकर चल रहे इस आंदोलन को अब तक कई जन संगठनों का समर्थन मिल चुका है।

आज इस आंदोलन को अपना समर्थन देने वालों में उत्तराखंड क्रांति दल के जिला अध्यक्ष संजय डोभाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मवीर गुसाईं, वरिष्ठ यूकेडी नेत्री मीनाक्षी घिल्डियाल, नगर उपाध्यक्ष राकेश तोपवाल, प्रमोद डोभाल आदि पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल थे।