अलर्ट: अधिकांश जिलों में भारी बारिश की संभावना

अधिकांश जिलों में भारी बारिश की संभावना

उत्तराखंड में शुक्रवार को अधिकांश जिलों में भारी बारिश की संभावना है, जिसके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके मद्देनजर कई जगह भूस्खलन और चट्टान गिरने से सड़क मार्ग बंद होने की आशंका भी जताई गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को कुमाऊं क्षेत्र के तकरीबन सभी पहाड़ी जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश हुई। शुक्रवार को बारिश का दायरा बढ़कर पूरे राज्य में होने के आसार हैं। इसके चलते सभी जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

21 को उत्तरकाशी, देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश की संभावना है। 22 को पौड़ी, नैनीताल, पिथौरागढ़ में तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश हो सकती है। 23 को भी कहीं-कहीं भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट रहेगा। 24 से बारिश में कमी आ सकती है।

दून में पिछले 24 घंटे में 57 एमएम बारिश दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 31.1 के साथ सामान्य से दो डिग्री अधिक और न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस के साथ सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा।

मौसम विभाग के अनुसार, दून में 25 अगस्त तक बारिश के आसार हैं। आसमान अधिकांश समय बादलों से भरा रहेगा। इससे बारिश न होने की दशा में लोगों को उमस का भी सामना करना पड़ सकता है।