महिला वनकर्मी से अभद्रता के आरोप में वन दारोगा निलंबित। जांच के आदेश

महिला वनकर्मी से अभद्रता के आरोप में वन दारोगा निलंबित। जांच के आदेश

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में एक वन दारोगा द्वारा महिला वनकर्मी से अभद्रता और आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला सामने आया है। जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया है। महिला ने वन दरोगा की शिकायत आला अधिकारियों से की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए वन संरक्षक ने वन दारोगा को निलंबित कर दिया है। साथ ही मामले की जांच के आदेश दिए गए है।

पीड़ित महिला वन कर्मी ने वन क्षेत्राधिकारी और एसपी को पत्र लिखकर वन दरोगा रविंद्र प्रसाद चमोली के खिलाफ कार्यवाही की मांग की थी। महिला ने पत्र में लिखा था कि, वन दारोगा रविन्द्र चमोली ने बीती नवंबर 2020 में महिला वनकर्मी में साथ अभद्र व्यवहार किया और पहनावे पर भी गलत टिप्पणी की। उसके बाद वन दारोगा को चेतावनी भी दी गई, लेकिन वह नहीं माना और कई बार कार्यालय के काम के बहाने घर आने की कोशिश की।

साथ ही व्हाट्सएप पर भी अश्लील मैसेज भेजने लगा। वहीं बीती 10 जुलाई को विभागीय भ्रमण में वन दारोगा ने महिला वनकर्मी को गलत तरीके से छुआ और साथ ही आपत्तिजनक टिप्पणी की। वन दरोगा अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा था।

मामले में विभागीय महिला शिकायत निवारण समिति ने वन दारोगा रविन्द्र चमोली पर लगाए गए आरोप सही पाए गए। जिस पर कार्रवाई कर वन संरक्षक ने वन दारोगा को निलंबित कर नरेंद्रनगर वन प्रभाग मुनिकीरेती अटैच करने के आदेश दे दिया है।