चमोली: घाट ब्लॉक में बादल फटने से मची तबाही। कई दुकानों और मकानों में घुसा मलबा

घाट ब्लॉक में बादल फटने से मची तबाही। कई दुकानों और मकानों में घुसा मलबा

रिपोर्ट- गिरीश चंदोला
चमोली के घाट ब्लॉक में बादल फटने से अफरा-तफरी मच गई। साथ ही बादल फटने से भारी तबाही हुई है। यहां बादल फटने से भारी मात्रा में मलबा आया जिससे सड़के मलबे में तब्दील हो गई। वही घाट के बैंड बाजार के साथ ही आस-पास मौजूद आवासीय मकानों में ही मलवा घुस गया है।

घटना में देर शाम तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। वहीं सूचना मिलने के बाद प्रशासन की टीम घटना स्थल का जायजा लेने के लिये पहुंच गयी है।

घाट ब्लॉक मुख्यालय पर मंगलवार के शाम 4 बजे से गरज के साथ तेज बारिश शुरु हुई। जिसके बाद करीब 10 मिनट बाद जोरदार आवाज के साथ घाट ब्लॉक मुख्यालय की बिनसर पहाड़ी से तीन धाराओं में मलबा और पानी घाट के बैंड बाजार की ओर बहने लगा। जिस पर बाजार के दूसरी ओर से लोगों का शोर सुनकर यहां मौजूद लोग अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर चले गये।

यहां एक घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। एक घंटे बाद बारिश कम होने पर लोग वापस अपने घरों में लौटे। घटना में जहां बैंड बाजार की करीब 15-16 दुकानों में मलबा घुसने से दुकानों का सामान खराब हो गया है। वहीं 20 से अधिक आवासीय भवनों में मलबा घुसने से घरों में रखा सामान पूरी तरह खराब हो गया है। हालांकि घटना में देर शाम तक किसी व्यक्ति के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है।