बॉलीवुड से जुड़े कलाकारों ने फैशन शो के जरिये फैलाई कोरोना के प्रति जागरूकता

बॉलीवुड से जुड़े कलाकारों ने फैशन शो के जरिये फैलाई कोरोना के प्रति जागरूकता

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। एक बार फिर से कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए मॉडलिंग से जुड़े कलाकर भी अपने हुनर से जागरूकता पैदा कर रहे है। हरिद्वार में वॉलीवुड से जुड़े कलाकारों ने एक फैशन शो के जरिये दुनिया को कोरोना के खतरे से आगाह करते हुए सावधानी बरतने का संदेश दिया। फैशन शो में वैसे तो देश भर से आये मॉडल रैम्प पर अपना जलवा बिखेर रहे थे, वहीं मॉडल्स ने रैम्प पर कोरोना और कुम्भ की एक थीम पर भी अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया। रैम्प पर कलाकार ना केवल मास्क पहन कर कैटवॉक कर रहे थे, बल्कि वह सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन कर रहे थे।

कुम्भ नगरी हरिद्वार में जहां इन दिनों धर्म संस्कृति के अलग-अलग रंग दिख रहे है, वहीं इस धर्मनगरी में फैशन के भी अलग-अलग अंदाज नजर आ रहे है। हरिद्वार में देश भर के कई उभरते हुए मॉडल्स इकट्ठा हुए और उन्होंने रैम्प पर जब कैटवॉक किया तो धर्मनगरी में फैशन के रंग भी दिखाई दिए। हरिद्वार के एक छोटे से उपनगर कनखल से निकला एक युवक मुम्बई तक पंहुचा और उसने मॉडलिंग को अपना कैरियर बनाया। प्रणव ने हरिद्वार में अपना दूसरा फैशन शो आयोजित किया। इस शो में मॉडल्स के बीच मिस, मिस्टर एंड मिसेज कम्पटीशन भी आयोजित किया गया था।

उन्होंने अपने इस फैशन शो के माध्यम से कोरोना से बचाव का संदेश भी दिया। आयोजको ने अपनी कुछ प्रस्तुतियां कुम्भ और कोरोना की थीम पर भी प्रदर्शित की। मॉडल्स रैम्प पर जब कैटवॉक कर रही थी, तो वह मास्क पहने हुए थी। कैटवॉक करते वक्त मॉडल्स सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रही थी, उनका संदेश साफ था कि, कुम्भ नगरी में आप पुण्य लाभ के लिए आये जरूर मगर कोरोना से बचाव भी जरूरी है। आप यहां पर कोरोना संक्रमण से बचने के लिए केंद्र सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का पालन अनिवार्य रूप से करें।

मुंबई के फैशन डिजायनर सूफी साबरी का कहना है कि, धर्म नगरी हरिद्वार में आयोजित किए गए फैशन शो में लड़कियों में मिस विजेता रुड़की की पारुल सिंह मिसेज विजेता रही। नेहा गॉड और लड़कों में मिस्टर टॉप विजेता हरिद्वार के मनीष पांडे रहे। मेरे द्वारा सभी विजेताओं को शुभकामनाएं दी गई। इनका कहना है कि, हमारे द्वारा इस शो के माध्यम से युवाओं को एक अच्छा प्लेटफार्म देने की कोशिश की गई है। फैशन का मतलब केवल ग्लेमर नही होता, बल्कि इसका मतलब होता है कि, हम अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में और खुद को समाज के सामने कैसे प्रस्तुत करते है। हम फैशन के माध्यम से अपनी सोच भी दुनिया के सामने रखते है।

महानगरों के बजाय छोटे शहर धर्मनगरी में आयोजित इस दूसरे प्रोग्राम में कई उभरते हुए मॉडल्स वहां पहुंचे। इन मॉडल्स का कहना है कि, वह मॉडलिंग में अपना कैरियर बनाना चाहते है और एक दिन ऐसा जरूर आएगा हरिद्वार के युवा मॉडलिंग में एक अलग ही मुकाम हासिल करेंगे। हम चाहते हैं कि, हरिद्वार में इस तरह के और शो आयोजित होने चाहिए। जिससे हरिद्वार के युवाओं को भी एक बड़ा मंच मिल सके और आज इस शो में प्रतिभाग करके हमें काफी अच्छा लगा है।