अपडेट: तीरथ सिंह रावत ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ। पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

तीरथ सिंह रावत ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ। पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

देहरादून। भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए सर्व सहमति से तीरथ सिंह रावत को चुना गया। बुधवार को तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखंड राज्य के 10वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। राजभवन में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के दौरान केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, सांसद अजय भट्ट, अजय टम्टा, महारानी माला राज्यलक्ष्मी शाह, राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल आदि उपस्थित रहे।

शपथ लेने के बाद तीरथ सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के प्रति आभार व्यक्त किया। रावत ने कहा कि, उनका अब पूरा ध्यान राज्य की जनता के लिए दिन रात काम करना और उनके भरोसे पर खरा उतरना होगा।

तीरथ सिंह रावत के सीएम के तौर पर शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें ट्विटर के माध्यम से बधाई दी। प्रधानमंत्री ने लिखा कि, “तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए बधाई। उनके पास वृहद प्रशासनिक और सांगठनिक अनुभव है। मुझे विश्वास है कि, उनके नेतृत्व में राज्य प्रगति की नई ऊंचाइयों को छुएगा।