किन्नर अखाड़े की नाराजगी की अफवाह पर आचार्य महामंडलेश्वर ने किया वीडियो जारी

किन्नर अखाड़े की नाराजगी की अफवाह पर आचार्य महामंडलेश्वर ने किया वीडियो जारी

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार महाकुंभ मेले में आकर्षण का केंद्र बने किन्नर अखाड़े को लेकर अफवाह चल रही है कि, किन्नर अखाड़ा शासन और मेला प्रशासन द्वारा किन्नर अखाड़ा को दी जाने वाली व्यवस्था को लेकर नाराज है। इसको लेकर आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने अपना वीडियो जारी कर अफवाहों का खंडन किया है और उनके द्वारा कहा गया है कि, किन्नर अखाड़ा ना ही शासन और ना ही मेला प्रशासन से नाराज है।

कुंभ मेले की व्यवस्थाओं को लेकर किन्नर अखाड़े के नाराज होने की खबरों का किन्नर अखाड़े की आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने खंडन किया। लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने कहा महाशिवरात्रि का शाही स्नान भव्य रुप से जूना और अग्नि अखाड़े के साथ करेगे। इनका कहना है कि, किन्नर अखाड़ा ना ही शासन और ना ही मेला प्रशासन से नाराज है। जहां तक हमारी मांगों की बात है, सरकार ने उसकी सुध ली है और मुझे आशा है कुंभ मेले में मेला प्रशासन और शासन हमारी व्यवस्था करेगा और अगर कुछ कमी रहेगी तो सरकार से वार्ता कर उसे पूरा किया जाएगा। इनके द्वारा अपील की गई है कि, किन्नर अखाड़ा से संबंधित किसी भी गलत अफवाह को ना फैलाया जाए।

बता दें कि, किन्नर अखाड़े की आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी द्वारा मेला अधिकारी से मुलाकात कर कुंभ मेले में किन्नर अखाड़ों की सभी व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की गई थी, साथ ही किन्नर अखाड़ा लगातार मांग कर रहा है कि, किन्नर अखाड़ा को भी सरकार द्वारा भूमि दी जाए। जिससे वह हरिद्वार में अपना अस्तित्व बना सके। इसी को लेकर अफवाह चल रही थी कि, किन्नर अखाड़ा शासन और मेला प्रशासन से नाराज है। किन्नर अखाड़ा की आचार्य महामंडलेश्वर ने वीडियो जारी कर इन सभी बातों का खंडन किया है।