गजब: मेला प्रशासन के कार्यों की खुली पोल। कल रात फिर एक ट्रेक्टर ट्रॉली गड्ढे में धसी

मेला प्रशासन के कार्यों की खुली पोल। कल रात फिर एक ट्रेक्टर ट्रॉली गड्ढे में धसी

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। कुंभ मेला शुरू होने में चंद ही दिनों का समय बचा है। कुंभ मेला प्रशासन तमाम कार्यों को पूरा करने के दावे भर रहा है, मगर धरातल पर मेला प्रशासन के सारे दावे हवा-हवाई साबित हो रहे है। चार दिन पूर्व ज्वालापुर क्षेत्र में पेशवाई मार्ग पर बड़ा हादसा हो गया था, जब एक ट्रक सड़क में समा गया था, उसने मेला प्रशासन के कार्यों की पोल खोल दी थी। कल देर रात फिर एक हादसा हुआ, जो ज्वालापुर क्षेत्र के सबसे व्यस्तम चौराहे श्री राम चौक पर हुआ। जहां एक ट्रैक्टर ट्रॉली समेत गड्ढे में समा गया। गनीमत रही कि हादसे में किसी को नुकसान नहीं हुआ।

बता दें कि, हरिद्वार शहर में सड़कों की हालत इस समय बदतर है। जगह-जगह गड्ढे हो रखे हैं। जिस वजह से आए दिन हादसे हो रहे हैं। चार दिन पूर्व ही श्री राम चौक का लोकार्पण किया गया। जिसमें भगवान श्री राम की भव्य मूर्ति स्थापित की गई और इस कार्यक्रम में मेला अधिकारी सहित तमाम विधायक गण मौजूद थे। मगर चंद कदमों की दूरी पर ही उनको गड्ढे दिखाई नहीं दिए और इन गड्ढों की वजह से कल देर रात हादसा हो गया। ट्रैक्टर ट्रॉली चालकों का कहना है कि, सड़कों पर गड्ढे होने के कारण ट्रैक्टर ट्रॉली गड्ढे में फस गई। इस वक्त शहर में काफी जगह गड्ढे हो रखे हैं। जिस वजह से गाड़ी चलाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं यह भी बताना जरूरी होगा कि, कुंभ मेले को भव्य और सुंदर बनाने के शासन और मेला प्रशासन लाख दावे कर रहा है। मगर हरिद्वार शहर की खस्ताहाल सड़कों को शासन और मेला प्रशासन दुरुस्त नहीं करा पा रहा है। जिस कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। इससे शासन और मेला प्रशासन के कार्यों की पोल खुल रही है। अब देखना होगा कि, कुंभ मेले से पहले कितनी जल्दी मेला प्रशासन इन सड़कों को दुरुस्त करता है। जिससे हादसों को रोका जा सके।