अपडेट: श्रीनगर में नदी का बहाव हुआ सामान्य। डीजीपी ने वीडियो संदेश जारी कर दी राहत की खबर

श्रीनगर में नदी का बहाव हुआ सामान्य। डीजीपी ने वीडियो संदेश जारी कर दी राहत की खबर

देहरादून। आज सुबह करीब 10 बजे बद्रीनाथ घाटी में ग्लेशियर फटने से धौली नदी में भारी सैलाब आ गया था, जिसके बाद से ही प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर आ गया था। साथ ही श्रीनगर, ऋषिकेश से लेकर हरिद्वार तक में अलर्ट जारी किया गया था और नदी के आस-पास से लोगो को दूर रहने की हिदायत दी गयी थी। पुलिस प्रशासन की पूरी टीम मौके पर मौजूद है, साथ ही सीएम त्रिवेन्द्र रावत भी घटना का जायजा लेने मौके पर पहुंचे।

साथ ही डीजीपी अशोक कुमार भी पल-पल की जानकारी मौके से ले रहे है। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि, अब घबराने की बात नहीं है। श्रीनगर से अब नदी का बहाव सामान्य हो गया है। देवप्रयाग और निचले इलाक़ों के लोगों के लिए अब ख़तरे की कोई बात नहीं है। पुलिस राहत बचाव का कार्य तेज़ी से कर रही है।

हमारी लोगों से अपील है कि, बेचैन न हों। हमारी टीमें मदद में लगी हुई हैं। तपोवन डैम में फँसे हुए 16 लोग सुरक्षित हैं और उत्तराखंड पुलिस उन्हें रेस्क्यू कर रही है। श्रीनगर में भी पानी का बहाव सामान्य हो गया है। पानी अब कंट्रोल तरीके से आगे बढ़ रहा है। कृपया हमारा सहयोग करें।

बताना जरूरी होगा कि, आज सुबह करीब 10:00 बजे बद्रीनाथ घाटी में ग्लेशियर फटने की वजह से धौली गंगा नदी में सैलाब आया था। सैलाब आने से धौली गंगा पर बन रहा पावर प्रोजेक्ट भी पूरी तरह से बह गया। सूत्रों के अनुसार जो जानकारी मिली थी, उसमें लगभग 300 लोगों के बहने की सूचना थी, परंतु आंकड़े अभी तक स्पष्ट नहीं हुए है।

ग्लेशियर टूटने की सूचना पाते ही प्रशासन मौके पर पूरी तरह से मुस्तैद है। वही एसडीआरएफ और आपदा प्रबंधन की टीम भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है।