गैस पाइपलाइन में ब्लास्ट होने से मचा हड़कंप। घंटों की मशक्कत के बाद किया गैस लीकेज को बंद

गैस पाइपलाइन में ब्लास्ट होने से मचा हड़कंप। घंटों की मशक्कत के बाद किया गैस लीकेज को बंद

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में देर रात अंडरग्राउंड गैस पाइपलाइन में ब्लास्ट होने से हड़कंप मच गया। ब्लास्ट होने के बाद गैस पाइप लाइन में कई घंटे तक एलपीजी गैस लीकेज होती रही। स्थानीय लोगों द्वारा इसकी सूचना प्रशासन और कंपनी के अधिकारियों को दी गई। सूचना मिलने पर मौके पर एसडीएम गोपाल सिंह और गैस कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे। कई घंटे की मशक्कत के बाद लीकेज गैस को बंद किया गया और एक बड़ा हादसा होने से कट गया।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे एसडीएम गोपाल सिंह का कहना है कि, गैस पाईप लाइन में लीकेज हुई थी, उसे ही ब्लास्ट हो सकता है, मगर आग नहीं लगी है। मौके पर देखा गया है कि, एक मीटर से ऊपर की पाइप लाइन दबी हुई है। पास में ही एक प्लॉट है, उसके मालिक द्वारा ही गड्ढा खोदा जा रहा था। जिस वजह से यह घटना हुई है हमारे द्वारा जेसीबी को कब्जे में लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि, पूर्व में भी हरिद्वार में कई जगह अंडर ग्राउंड गैस पाइप लाइन में ब्लास्ट और गैस लीकेज हो चुकी है। मगर उसके बावजूद भी प्रशासन द्वारा इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती। गनीमत रही कि, इस हादसे में कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ है।