जिला मुख्यालय के झाड़ियों से ढके मोड़ कर रहे हादसों को आमंत्रित

जिला मुख्यालय के झाड़ियों से ढके मोड़ कर रहे हादसों को आमंत्रित

– जिला मुख्यालय में नहीं हो पाया झाड़ी कटान

रिपोर्ट- सूरज लड़वाल
चम्पावत। जिला मुख्यालय में जिला अस्पताल और जीवन अनमोल हॉस्पिटल के बीच सड़क के मोड़ों पर लम्बी झाड़ियों के होने से लगातार दुर्घटना का खतरा बना हुआ है। मोड़ों पर झाड़ियों के होने से वाहन दुर्घटना का खतरा मंडरा रहा है। लेकिन संबंधित विभाग को खबर तक नहीं है। मोड़ो पर झाड़ी कटान न हो पाने से पैदल यात्रियों और जानवरों का वाहन की चपेट में आने का खतरा बना हुआ है। आमने-सामने के एक्सीडेंट का खतरा नहीं बल्कि पैदल जा रहे यात्रियों को उसी दिशा से जा रहे वाहनों से खतरा बना है।

टनकपुर की ओर से आ रहे ओवरस्पीड वाहन पूरी तरह अपनी साइड चल रहे हैं। लेकिन मोड़ पर झाड़ी होने की वजह से उसी ओर जा रहे पैदल यात्री वाहन चालकों को नजर नहीं आ पा रहे हैं। जिससे बायीं तरफ चल रहे लोगों को उसी ओर से जा रहे वाहनों से खतरा बना हुआ है। बताते चलें कि, ये वही मोटरमार्ग है जहाँ से डीएम, एसडीएम सहित तमाम आला अधिकारियों का आना-जाना बना रहता है। इतना ही नहीं इस मोटरमार्ग से विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष सहित तमाम राजनेताओं का भी लगातार आना-जाना बना रहता है। लेकिन ताज्जुब की बात है कि, किसी की भी इन मोड़ों पर नजर नहीं पड़ी या फिर नजरअंदाज कर दिया गया हो।

अगर बात कहें संबंधित विभाग की तो जब तक अखबारों, न्यूज पोर्टलों व चैनलों में खबर नहीं चलती तो उनकी काम करने की इच्छा सुप्त अवस्था में रहती है। मिर्च-मसाला लगाकर हल्की खबरों को भारी दिखाने की होड़ में जिले के पत्रकारों ने भी मुख्यालय की सड़क की इस स्थिति को खबर नहीं समझा। बहरहाल अभी तक किसी भी एक्सीडेंट की खबर सामने नहीं आई है। अब देखना होगा कि, जब मामला न्यूज पोर्टल व अखबारों में आने के बाद तब काम करेंगे की भावना से कार्य करने वाला संबंधित विभाग किसी दुर्घटना के होने से पहले सड़क के मोड़ो की झाड़ी कटिंग करने के बारे में विचार करेंगे या फिर ढाक के तीन पात ही रहेंगे।