ग्रामीणों ने की स्वास्थ्य केंद्र के लिए मोटर मार्ग सुधारीकरण की मांग

ग्रामीणों ने की स्वास्थ्य केंद्र के लिए मोटर मार्ग सुधारीकरण की मांग

रिपोर्ट- गिरीश चंदोला
थराली। अपर बाजार थराली ग्वालदम मोटर मार्ग से पुराने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक मोटर मार्ग निर्माण के लिए नगर पंचायत अध्यक्ष थराली को ज्ञापन भेज सड़क के सुदारीकरण एवं निर्माण की मांग की गई है। मंगलवार को अपर बाजार से पुराने स्वास्थ्य केंद्र तक मोटर मार्ग निर्माण को लेकर कुछ स्थानीय निवासियों द्वारा थराली नगर पंचायत की अध्यक्ष दीपा देवी भारती से भेंट कर उन्हें एक पत्र सौंपा है। पत्र में कहा गया है कि, उक्त मोटर मार्ग का निर्माण 70 के दशक में किया गया था। तात्कालिक समय पर वहां वाहनों की आवाजाही भी रहती थी। लेकिन जब से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को नए भवन में स्थानांतरित किया गया है। इस सड़क पर आवाजाही ना हो पाने के कारण यह सड़क मार्ग जीर्ण में हो गई है।

क्षेत्र में आज भी 20 के आसपास परिवार रहते हैं और सड़क से दूरी 500 मीटर से अधिक है। कई सेवारत एवं सेवानिवृत्त कर्मचारी यहां रहते हैं। सड़क की सुविधा ना हो पाने के कारण कई लोग पलायन भी कर चुके हैं। जो लोग यहां पर रह रहे हैं उन्हें घरेलू एवं दैनिक उपयोग की सामग्री ले जाने के लिए सड़क के अभाव में बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार रोगी एवं प्रसूति महिलाओं को भी चिकित्सालय तक पहुंचाने में देरी हो जाती है। पत्र में कहा गया है कि, अब नगर पंचायत बनने के बाद क्षेत्र की भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए नगर पंचायत इस सड़क के निर्माण और मरम्मत की कार्रवाई सड़क से संबंधित विभाग से करने के लिए उन्हें आदेशित करेंगी।

पत्र पर प्रेम बल्लभ पंत, लक्ष्मी प्रसाद थपलियाल, देवेंद्र पंत, उमेश चंद पंत, माल दत्त पंत, पूर्णानंद जोशी, अंजू पंत, संतोष देवराड़ी, भोपाल राम एवं फय्याज अहमद आदि के हस्ताक्षर हैं।