कोटद्वार: बेस हाॅस्पिटल में इलाज कराने आये लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

बेस हाॅस्पिटल में इलाज कराने आये लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

रिपोर्ट-मनोज नौडियाल
कोटद्वार। कोटद्वार में प्रवासियों, प्रवास पर गये लोगों और अब ध्याड़ी, मजदूरी करने के लिए बिहार से आने वाले लोगों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो रही हैं। रविवार को कोटद्वार में जिन 8 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई उनमे से 3 लोगों का बिहार से आना बताया गया है। वहीं कोटद्वार बेस अस्पताल में इलाज़ कराने आये लोगों में 2 लोगों सहित 4 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जबकि कालागढ़ निवासी एक महिला भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। कोटद्वार में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। जिससे लोग दहशत में है। रविवार को 2 महिला समेंत 6 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। एक महिला और 2 युवक पिछले दिनों बिहार से मजदूरी करने के लिए कोटद्वार लौटे थे।

पौड़ी के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के मुताबिक, 18 अगस्त को बिहार निवासी एक युवक निम्बूचोड़, 22 वर्षीय महिला 19 अगस्त को बिहार से लकड़ीपड़ाव और 20 अगस्त को बिहार निवासी 25 वर्षीय युवक गाड़ीघाट आया। कौड़िया चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीनों के सैंपल ले लिए। रविवार को तीनों की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। इन तीनों को स्वास्थ्य विभाग ने कोविड केयर सेंटर कौड़िया में आइसोलेट कर इलाज शुरू कर दिया है। विगत 19 अगस्त को काशीरामपुर तल्ला निवासी 50 वर्षीय महिला बुखार की शिकायत पर बेस अस्पताल आई थी। जहां चिकित्सको को महिला में कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर भर्ती कर दिया गया था।

वहीं 20 अगस्त को महिला का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा जो रविवार को पाॅटिजिव आई है। महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। इन्द्रानगर आमपड़ाव निवासी 35 वर्षीय महिला और 15 वर्षीय बालक को बुखार और खांसी की शिकायत पर 19 अगस्त को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कलाालघाटी में भर्ती कराया गया। स्वास्थ्य विभाग 20 अगस्त को दोनों का सैंपल लेकर कोरोना टेस्ट के लिए भेजा। रविवार को दोनों की रिपोर्ट पाॅजिटिव पाई गई। दोनों को राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। वहीं गोविन्द नगर निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति पिछले दिनों इलाज के लिए राजकीय बेस अस्पताल गया था। जहां डाॅक्टरों को उसमें कोरोना लक्षण नजर आने पर उसे आइसोलेट कर दिया और कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल भेज दिया गया था।

रविवार को व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव पाई गई है। कालागढ़ निवासी महिला (55 वर्षीय) एम्स ऋषिकेश में विगत 20 अगस्त को इलाज कराने गई थी। जहां कोरोना जांच के लिए महिला का सैंपल लिया गया। जहां महिला कोरोना संक्रमित पाई गई। पौड़ी जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ मनोज कुमार बहुखंडी ने बताया कि, रविवार को कोटद्वार में 2 महिला सहित 7 लोग और कालागढ़ मेें एक महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि, गोविंद नगर निवासी व्यक्ति के सम्पर्क में आये 5 और कालागढ़ निवासी महिला के सम्पर्क में आये 9 लोगों को राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार में आइसोलेट कर दिया गया है।