मंदिर समिति द्वारा लापरवाही। केदारधाम में गर्भगृह की वीडियो हुई वाइरल

मंदिर समिति द्वारा लापरवाही। केदारधाम में गर्भगृह की वीडियो हुई वाइरल

रिपोर्ट- शम्भू प्रसाद
रुद्रप्रयाग। बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गयी है। लगातार मंदिर समिति द्वारा लापरवाही देखी जाती है। जहां पहले ताम्रपत्र का मामला ओम्कारेश्वर मंदिर में दिखा था तो वहीं अब बाबा केदार के धाम केदारनाथ में गर्भगृह में पूजा अर्चना की वीडियो ने तेज़ी पकड़ ली है। बताते चलें कि, केदारनाथ धाम के गर्भगृह में कैमरा मोबाइल फ़ोन लेकर जाना वर्जित है। लेकिन इसके बावजूद भी कई दिनों से गर्भगृह की कई वीडियो सामने आ रही है। जिसमें रावल महाराज के साथ-साथ मुख्य पुजारी भी दिखाई दे रहे है।

ऐसे में सवाल ये उठता है कि, जब गर्भगृह में कैमरा लेकर जाना मना है, तो रावल जी महाराज और गर्भगृह की ये वीडियो किसने बनाई और कैसे वाइरल हुइ?जिससे साफ देखा जा सकता है कि, मंदिर समिति द्वारा मुस्तेदी से काम नही किया जा रहा है। वहीं अभी तक मंदिर समिति द्वारा भी इस मामले पर कोई बयान जारी नही हुआ है। लेकिन मंदिर समिति का कहना है कि, जल्द से जल्द इस विषय पर कार्यवाही की जाएगी।

साथ ही जिन अज्ञात लोगों द्वारा वीडियो वायरल किया गया है, उन पर सख्ती के साथ कार्यवाही की जाएगी। वहीं समिति के कर्मचारियों का कहना है कि, ये कार्य उच्च पदाधिकारियों द्वारा किया गया है। जिस कारण कोई एक्शन नही लिया जा रहा है। अगर मंदिर समिति का कर्मचारी इस मामले से जुड़ा होता तो अब तक कड़ी कार्यवाही की जा चुकी होती।