नर्सों के साथ अश्लील हरकत करने वाले जमातियों को सिखाओ कानून का पालन करना: योगी

नर्सों के साथ अश्लील हरकत करने वाले जमातियों को सिखाओ कानून का पालन करना

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार टीम 11 के साथ बैठक के दौरान गाजियाबाद की घटना में कड़ी कार्रवाई के लिए आदेश दिया। सीएम योगी ने कहा कि, इंदौर जैसी घटना यूपी में कहीं नहीं दिखनी चाहिए। इसके लिए कानूनन जो भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी हो वो करिए। गाजियाबाद में जिन लोगों ने यह हरकत की, उस प्रवृत्ति के लोगों के साथ पूरी सख़्ती करो और उन्हें कानून का पालन कराना सिखाओ।

योगी ने यह भी कहा कि, जैसे इंसेफसलाइटिस से लड़कर जीते, वैसे ही कोरोना से लड़कर जीतेंगे। यही नहीं हमें आगे की भी चुनौती की तैयारी रखनी है। ताकि इस तरह की किसी भी आपदा से हम अपने प्रदेश के लोगों को पूरी तरह सुरक्षित रख सकें। लैब और इंफ़्रा को खूब मजबूत रखना है। क्वारंटाइन लोग भागे तो डीएम-एसपी की जवाबदेही तय होगी। ज़रूरी सामानों की आपूर्ति करने वाले वाहनों को आने जाने की पूरी छूट है।

Advertisements

आमजन के सहयोग से प्रदेश को हर तरह की आपदा से लड़ने के लिए आत्मनिर्भर बनाने के लिए ये फंड बनाया गया है। फंड में पहला योगदान प्रदेश के बेसिक शिक्षकों और शिक्षाधिकारियों ने दिया। गौरतलब है कि, गाजियाबाद में शुक्रवार तक एमएमजी अस्पताल में 13 जमातियों को क्वारंटाइन किया गया था। लेकिन इनमें से कुछ जमातियों पर आरोप था कि, वे वार्ड में नर्सों और महिला कर्मचारियों के सामने पैंट उतार कर घूम रहे हैं।

महिला मेडिकल स्टॉफ के साथ अश्लील हरकत करने का भी इन पर आरोप है। इस बारे में अस्पताल के नर्सिंग कर्मियों ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को शिकायत की थी। वहीं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा लिखने का आग्रह किया था। इसके बाद नगर कोतवाली थाना पुलिस ने इसी पत्र के अधार पर देर रात जमातियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।