Covid-19: एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात जवान कोरोना संक्रमित

एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात जवान कोरोना संक्रमित

मुंबई। भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण अधिकांश उन्होंने लोगों में पाया गया है। जो हाल में विदेश से लौटे हों और उनके संपर्क में जो लोग आए हों। सबसे पहले स्क्रीनिंग की शुरुआत भी देश के हवाई अड्डों पर ही हुई थी। अब एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवानों के COVID-19 पॉजिटिव होने की बात सामने निकलकर आ रही है।

बता दें कि, मुंबई में छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के 11 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। बीते कुछ दिनों में कुल 142 जवानों को क्वारंटाइन किया जा चुका है। जिसमें से 142 में से चार जवानों का गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। वहीं, आज सात जवानों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

Advertisements

महाराष्ट्र के पालघर में गुरुवार रात को कोरोना वायरस संक्रमित एक और मरीज की मौत हो जाने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर दो हो गई। मुंबई महानगर क्षेत्र में आने वाले इस जिले में अब तक 11 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जबकि 109 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। संक्रमितों के संपर्क में आने वाले 111 लोगों को पृथक किया गया है। साथ ही करीब 406 लोगों ने 14 दिनों की अपनी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है।