Exclusive: हरिद्वार में फैली अफवाह, लोगों की उड़ी नींद। प्रशासन जांच में जुटा

Haridwar

हरिद्वार में फैली अफवाह, लोगों की उड़ी नींद। प्रशासन जांच में जुटा

देहरादून। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में जनजीवन लगभग सामान्य दिखा। सोमवार को सुबह से ही शहर में आवाजाही सामान्य देखी गयी। जहां पूरा शहर सड़कों पर उतर आया, हालांकि बाजार नहीं खुले। बता दें कि, हरिद्वार में बीती रात करीब 3:00 बजे एक ऐसी अफवाह फैली जिसने लोगों को रात भर जागने पर मजबूर कर दिया। अचानक ही लोगों के फोन बजने लगे, एक दूसरे को फोन करके लोग बता रहे थे कि जाग जाओ, बच्चों को मित्रो-दोस्तों-परिचितों को भी जगा दो। क्योंकि इस समय जो सो रहा है वह सुबह जागेगा नहीं।

बताना जरूर होगा कि, अफवाह से हरिद्वार शहर से लेकर देहात तक अफरा-तफरी मच गई। लोग घरों से निकलकर सड़कों पर आ गए। कोई बता रहा था कि, बिजनौर जिले में पूरा गांव सोता का सोता ही रह गया तो कोई उधम सिंह नगर और कोई मुरादाबाद से इस तरह की अफवाहें फैला रहा था। हालात ऐसे बने कि एसएसपी हरिद्वार को खुद एक ऑडियो जारी करके लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील करनी पड़ी।

Advertisements

उन्होंने चेतावनी दी कि, अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही लोगों से ऐसी अफवाहों पर ध्यान नहीं देने का आग्रह भी किया। प्रशासन ने अफवाह फैलाने वालों की पहचान करने के आदेश दिए हैं। कोतवाली ज्वालापुर सहित कई थानों में मुकदमे दर्ज करने की तैयारी है।