Exclusive: सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते NSUI के कार्यकर्ता गिरफ़्तार

सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते NSUI के कार्यकर्ता गिरफ़्तार

 

रिपोर्ट- रुहिना इदरीसी
देहरादून। एनएसयूआई संगठन से प्रदेशभर के कार्यकर्ता आज फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा में हुई धांधली, शिक्षकों की नियुक्ति, एसटी-एससी छात्रवृत्ति व गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाने की मांग को लेकर भारी संख्या में कालीमाटी गैरसैंण में एकत्रित हुए। जहां से छात्र-छात्राओं ने विधानसभा की ओर कूच किया।

बता दें कि, काली माटी में ही पुलिस द्वारा छात्र-छात्राओं को बैरिकेडिंग लगाकर रोकने की कोशिश की गई लेकिन आक्रोशित छात्र-छात्राएं बैरिकेडिंग तोड़ते हुए विधानसभा की ओर निकल गए। जैसे ही कार्यकर्ता दिवालीखाल के पास पहुंचे तो सैकड़ों की संख्या में भारी पुलिस बल ने उन्हें रोक लिया। जिसके बाद एनएसयूआई कार्यकर्ता अपनी मांगों को लेकर वहीं धरने पर बैठ गए।

Advertisements

इस बीच उन्होंने सड़क जामकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी के साथ खूब जोर प्रदर्शन भी किया। इस बीच कार्यकर्ताओं की पुलिस से तीखी नोकझोंक भी हुई। जिसके बाद पुलिस ने सैकड़ों छात्र-छात्राओं को गिरफ्तार कर लिया। जिससे आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने काफी देर तक बस की छतों पर चढ़कर भी नारेबाजी की।

इस पूरे प्रकरण में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने कहा कि, जब तक हमारी मांगों को सरकार नहीं मान लेती तब तक प्रदेश में हर जगह सरकार के खिलाफ सड़कों पर उग्र आंदोलन होंगे व आने वाले दिनों में एनएसयूआई प्रदेश के मंत्री व नेताओं को प्रदेश भर में सामाजिक कार्यक्रमों में घेरने का काम करेगा।