नेशनल हैंडलूम एक्सपो में हथकरघा उत्पादों की मची धूम

नेशनल हैंडलूम एक्सपो में हथकरघा उत्पादों की मची धूम

 

देहरादून। परेड मैदान में चल रहे हेंडलूम एक्सपो में हथकरघा उत्पादों को लोग खूब पसंद कर रहे है। जिस तरह से प्रदेश में ठंड बढ़ रही है। उसके चलते राजस्थानी में हथकरघा उत्पादों की खूब डिमांड चल रही है। राजस्थान जयपुर से आये छपोला हथकरघा के नारायण लाल के स्टॉल में जयपुरी ड्रेस से लेकर जयपुरी साड़िया और रजाइयां और बच्चो की ड्रैस भी लोग खूब खरीद रहे है।

हथकरघा बुनकर समूह लढ़ोरा द्वारा यहां पर पंखी, मफलर, शॉल, स्वेटर आदि में ठंड बढ़ने से लोग गर्म कपड़ो की खूब खरीदारी कर रहे है। हाथ की बनी पंखियां भी लोगो को बहुत आकर्षित कर रही है। महिलाये बनी स्वेटरों को खूब खरीद रही है। क्योंकि ये देखने में बहुत ही सुंदर के साथ काफी गर्म भी है।

Advertisements

 

जिनकी कीमत 450 से 1600 रु मूल्य की है। साथ ही इन उत्पादों में २० प्रतिशत की भी छूट राखी गयी है। इन उत्पादों में हाथ से बनी पंखी जो कि, खड्डी से बनी होती है। इसको लोग खूब पसंद कर रहे है। लंढौरा समूह के राजकुमार का कहना है कि, पिछले लगातार आठ साल से एक्सपो में स्टाल लगा रहे है और उनके उत्पादों को लोग खूब खरीदते है।

एक्सपो में आये स्टाल धारक सर्दियों की छुटियाँ पड़ने से काफी खुश है। साथ ही बीच में 4 रविवार पड़ने से भी काफी खुश है। क्योकि छुटी के दिन एक्सपो में काफी भीड़ होती है। दिन प्रति दिन बढ़ रही भीड़ से स्टॉल मालिक काफी खुश हो रहे है। वहीं मेले के उपनिदेशक शैली डबराल और मेला अधिकारी केसी चमोली भी बहुत ही अच्छे तरीके से मेले की कार्यभार संभाल रहे है। इस मोके पर उद्योग निदेशक सुधीर चंद्र नौटियाल, पल्ल्वी गुप्ता, अनुपम द्विवेदी, राजेंद्र कुमार, कुंवर सिंह बिष्ट, गिरीश चंद, संजय बिष्ट और अश्वनी शर्मा मौजूद रहे।