Exclusive: खुदा के घर में चोरी, प्रबंधक व स्टाफ की मिलीभगत 

खुदा के घर में चोरी, प्रबंधक व स्टाफ की मिलीभगत 

 

– पिरान कलियर के दानपात्र की सील खोलकर धनराशि पर किया हाथ साफ

– तहसील प्रशासन के कर्मियों द्वारा गिनती करने के दौरान दानपात्र में रखे गये स्थान पर पर्दा सील होने का मामला आया अधिकारियों के सामने

– शनिवार को सुबह ही गिनती किये बिना ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को पूरा मामला बताकर तहसील कर्मी हुवे वापस

रिपोर्ट- अनवर राणा
रुड़की/पिरान कलियर। दरगाह साबिर पाक कार्यालय में आजकल भ्रष्टाचार में आकंठ तक डूबता हुआ दिखाई दे रहा है। गौरतालब है कि, कार्यालय पर तैनात प्रबंधक व स्टाफ को जिला अधिकारी व ज्वाइंट मजिस्ट्रेट का भी कोई खोफ नहीं रह गया है। क्योंकि लगभग एक माह पूर्व नियम विरुद्ध ख़दीम की नियुक्ति में बड़ा हेर-फेर कर अवैध धन उगाही की गयी और बाद में उक्त फाइल को ही दरगाह कार्यालय से गुम बताकर उस कर्मचारी ने थाने में गुमशुदगी लिखवाई। जो की दिनांक- 13/08/19 को स्वयं दरगाह कार्यालय से रिसीव की हुई थी।

उक्त गुमशुदगी में रुड़की के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के एफआईआर दर्ज कराने के आदेश पर भी कोई कार्यवाही थाना पुलिस आज तक नहीं बढ़ा पायी है। अब नया मामला दरगाह कार्यालय के वीआईपी रूम में प्रबंधक द्वारा नियम विरुद्ध दानपात्रों को रखवाकर उनकी सील तोड़े जाने के मामले में पूरे क्षेत्र में चर्चा व्याप्त हो रही है। प्रत्यक्षदर्शी लोगों का कहना है कि, जब पूर्व से ही भरे हुवे दानपात्रों को रखने के लिये जगह निश्चित की हुई है, और तहसीलदार की मौजूदगी में सभी भरे हुवे दानपात्रों को स्ट्रांग रूम में रखने की व्यवस्था अधिकारियों द्वारा की हुई है, तो दरगाह प्रबंधक व स्टाफ ने उक्त दानपात्र को क्यों वीआईपी रूम में रखवाया?

इसे देख यह अनुमान लगाया जा सकता है कि, प्रबंधक व स्टाफ की नियत में खोट के कारण ही ऐसा जानबूझकर किया गया है। ताकि उक्त दानपात्र से धनराशि निकली जा सके। तहसील प्रशासन के अधिकारी भी उक्त दानपात्र को देखकर उस समय दंग रह गये जब रखे गये स्थान की विंडो पर लटका हुआ पर्दा सील दानपत्र के अंदर दबा हुआ पाया गया। तुरन्त ही तहसील कर्मियों ने अधिकारियों को इस सम्बन्ध में सूचना देकर अवगत कराया। तहसील प्रशासन ने उक्त वीआईपी रूम को ताले लगाकर बन्द कर दिया है।

उक्त प्रकरण में रुड़की की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल का कहना है कि, इस समबंध में तहसील प्रशासन से जानकारी मिली है कि, दरगाह के वीआईपी रूम में रखे दानपात्र में अंदर से पर्दा सील किया हुआ है। उन्होंने पूरे प्रकरण की गहनता से जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने की बात भी की है। उन्होंने कहा कि, आज बैंक बन्द होने के कारण गिनती की कार्यवाही रोकी गयी है, आगामी दो दिन बाद वीडियो ग्राफी कराकर पर्दा सील की गयी गुल्लक की गिनती की जाएगी और जांच कर कार्यवाही जरूर अमल में लायी जाएगी।